जीवनशैली

महिलाओं जाने InnerWear की एक्सपाइरी डेट, नही हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर का खतरा

अक्सर लड़कियां अपनी फेवरेट Innerwear को कई समय तक पहनती हैं। ज्यादा समय तक एक ही ब्रा का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आपको पता है आपकी ब्रा का भी खाने-पीने की चीजें या दवाईयों की तरह ही Expiry Date भी होती है। जी, हां आपकी innerwear की भी एक्सपाइरी डेट होती है। जिससे महिलाओं की सेहत को बहुत ज्यादा हानी होती है। इसलिए जानिए कब होती है इनकी एक्सपाईरि डेट और क्या नुकसान होते हैं इन्हें पहनने से।

महिलाओं जाने InnerWear की एक्सपाइरी डेट, नही हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर का खतराये बहुत ही कम महिलाएं जानती हैं कि एक bra सिर्फ 6-9 महीने तक ही पहनने के लिए सही होती है। कई ऐसी महिलाएं हैं कि अपनी फेवरेट इनरवियर को सालों साल पहनती हैं, जिससे कई गंभीर बिमारियों का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ जाता है। इसके अलावा अगर आप एक ही Bra को कई समय तक इस्तेमाल करेंगी तो इसका हुक निकलने लगता है और अंडरवायर भी बाहर निकलने लगता है। इसलिए कुछ महीनों के ब्रेक पर ब्रा हमेशा बदलनी चाहिए।

ब्रा कपड़े और इलास्टिक से बनती है। इसलिए लंबे समय तक रखने से ये खराब भी हो जाती है, चाहें कितनी ही अच्छी और महंगी ब्रांड की क्यों ना हो। इसलिए अगर आप ये सोचती हैं कि अच्छी और महंगी ब्रा सालों तक चलेगी तो ये गलत है। नई ब्रा की स्ट्रेप्स नीचे नहीं गिरती लेकिन एक्सपायरी होने पर स्ट्रेप को कितना भी सेट क्यों ना कर लें वो बार-बार नीचे गिरने लगती है। इसके अलावा बार-बार ब्रा का हुक भी खुलने लगें तो समझ लें की ब्रा की एक्सपाइरी डेट आ गई है और उसे फेंकने का वक्त भी।

इसके अलावा कुछ महिलएं ऐसी भी हैं जो अपनी गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। गलत ब्रा पहनने से ना सिर्फ आपको ब्रेस्ट से जुड़ी परेशानी होती है बल्कि इससे आपको पीठ या गर्दन, हार्टबर्न, पाचन यहां तक की ब्रेस्ट कैंसर का खतरा भी हो सकता है। आप हमेशा अपनी साइज के हिसाब से ही सही ब्रा खरीदें।

Related Articles

Back to top button