फीचर्डराजनीति

मीसा भारती के खिलाफ ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली स्थित करोड़ों का फार्महाउस अटैच

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने मीसा के दिल्ली के पालम के बिजवासन में मौजूद फार्महाउस को अटैच किया है। ये वो फार्महाउस है जिसका फिलहाल मीसा भारती कोई इस्तेमाल नहीं करती हैं। मीसा पर आरोप है कि फर्जी कंपनियों से मिले पैसे से भारती ने ये फार्महाउस खरीदा है। मीसा समेत उनके पति पर भी फर्जी कंपनियों से पैसे जुटाने का आरोप है।

इन स्मार्टफोन पर SNAPDEAL दे रही है भारी डिस्काउंट

मीसा भारती के खिलाफ ईडी ने की बड़ी कार्रवाई, दिल्ली स्थित करोड़ों का फार्महाउस अटैचजुलाई में मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ईडी ने मीसा भारती के तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी। दिल्ली की जिस प्रॉपर्टी को ईडी ने अटैच किया है उसकी कीमत करोड़ों में है।

‘पापा, अब नहीं लौट पाऊंगी’…और बाप की आंखों के सामने ही दम तोड़ गई बेटी

फॉर्म हाउस नंबर 26 पालम में बना हुआ है। इसकी बेनिफीशियल ओनर मीसा भारती और उनके पती शैलेश हैं। इस फार्म हाउस की कागजों में कीमत 1.41 करोड़ रुपये है, वहीं संपत्ति की बाजार में कीमत 40 करोड़ रुपये की है।

मीसा-शैलेश पर फर्जी कंपनियों के सहारे 800 करोड़ की ब्लैकमनी को व्हाइट करने का आरोप है। इस मामले में शैलेश से कई घंटों की पूछताछ हो चुकी है, तो मीसा को भी ईडी पूछताछ के लिए बुला चुकी है।

 

Related Articles

Back to top button