स्पोर्ट्स

मैच टाई होने पर बड़ा विवाद, भारत को मिल गई थी जीत, असलीयत आई सामने

एशिया कप के दौरान हुये भारत और अफगानिस्‍तान मुकाबले में काफी उतार चढ़ाव जैसी स्थिति देखने को मिली है क्‍योंकि एशिया कप के दौरान यही एक ऐसा मुकाबला रहा है जिसमें दोनो टीमे बराबरी के स्‍कोर पर है जिस वजह से यह मैंच टाईअप हो गया था, पर इन दिनों इस मुकाबले को लेकर काफी विवाद चल रहा है जिसके अनुसार भारत को संभवत: मिल सकती थी जीत, आइए जाने आखिर पूरा मामला क्‍या है?
मैच टाई होने पर बड़ा विवाद, भारत को मिल गई थी जीत, असलीयत आई सामने
दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि इस बार इंडियन टीम ने काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन करते हुये एशियाकप के दौरान अब तक कुल 4 मुकाबले जीतकर फाइनल में पंहुच चुकी है हालांकि बीते बधवार को हुये मुकाबले के पश्‍चात बांग्‍लादेश भी पाकिस्‍तान को हराकर फाइनल में पंहुच चुकी है अब भारत और बांग्‍लादेश का फाइनल मुकाबला खेला जाने वाले है, जो कि 28 सितम्‍बर को खेला जायेगे, पर अगर बात भारत और अफगानिस्‍तान के मैंच की बात की जाये तो इस मैंच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद शह्ज़ाद के तूफानी शतक लगाते हुये 253 रनों का लक्ष्‍य इंडियन टीम को दिया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अफगानिस्‍तान के 253 के लक्ष्‍य के सापेक्ष इंडियन टीम की ओर से लोकेश राहुल व अम्बाती रायुडू ने अपना अर्धशतक बनाते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की, पर आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए सिर्फ 7 रन चाहिए थे और सिर्फ एक विकेट शेष था। बल्लेबाज़ी कर रहे थे रविंद्र जडेजा और खलील अहमद और आखिरी ओवर डालने की जिम्मेदारी दी गयी थी दिग्गज फिरकीबाज़ राशिद खान को। स्ट्राइक पर जडेजा थे जिन्होंने पहली गेंद पर कोई रन नहीं लिया। फिर दूसरी गेंद राशिद की जडेजा ने मिड विकेट की ओर ज़बरदस्त टाइमिंग के साथ मारा और हवा में वह गेंद बाउंड्री पार गिरी।अंपायर ने रीप्ले देखकर यह निर्णय किया की वह छक्का नहीं बल्कि चौका है, परन्तु यह निर्णय काफी विवादास्पद था, क्योंकि उस निर्णय से मैच के परिणाम पर असर पड़ा। रिप्ले में दिख रहा था की वह चौका नहीं छक्का था। रोहित शर्मा भी इस निर्णय से काफी नाराज दिखें। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button