फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

यशवंत सिन्हा के गुजरात दौरे से होगें कांग्रेस के ये बड़े फायदे

नई दिल्ली| भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा 14 नवंबर से तीन दिन तक गुजरात दौरे पर रहेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि अपनी यात्रा के दौरान वह सूबे में जन सभाओं को भी संबोधित करेंगे. सिन्हा की यात्रा एनजीओ लोकशाही बचाओ अभियान के तहत आयोजित की जा रही है. बता दें कि यह एनजीओ कांग्रेस समर्थित है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि सिन्हा की यात्रा से सूबे में कांग्रेस को फायदा हो सकता है.

यशवंत सिन्हा के गुजरात दौरे से होगें कांग्रेस के ये बड़े फायदे

आपको याद दिला दे कि सिन्हा ने हाल के दिनों में मोदी सरकार के खिलाफ बयान दिए है. अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर अपनी ही पार्टी को घेरे में लेते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा था कि अर्थव्यवस्था की ‘गड़बड़ी’ के लिए विपक्षी कांग्रेस को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. उन्होंने यह भी कहा था कि सरकार नोटबंदी और जीएसटी के प्रभावों का विस्तृत आंकलन करने में विफल रही है.

बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम ने भी गुजरात में व्यापारियों से संवाद साधा था. चिदंबरम राजकोट के व्यापारियों से मिले थे और उनके सवाल जाने थे. चिदंबरम की तरह ही यशवंत सिन्हा का यह दौरा भी कांग्रेस के बैनर तले नहीं होगा. वे 14 नवंबर को अहमदाबाद और 15 नवंबर को राजकोट जाएंगे. गुजरात की 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होने हैं. 9 दिसंबर को पहले चरण की वोटिंग होनी है. 14 दिसंबर को दूसरे और अंतिम दौर की वोटिंग होगी. काउंटिंग 18 दिसंबर को होगी.

Related Articles

Back to top button