स्पोर्ट्स

युवराज ने कहा-विश्व कप खेलना चाहता हूं, लेकिन किसी युवा की जगह नहीं लूंगा

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह इस वक्त टीम से बाहर चल रहे हैं। युवराज का लक्ष्य इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाना है। टीम इंडिया में युवराज सिंह को जगह तो बनानी है लेकिन इसके लिए वह किसी युवा को मिलने वाले मौके को नहीं लेना चाहते ।

भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2011 में चैंपियन बनकर उभरे युवराज सिंह इन दिनों घरेलू क्रिकेट में मौका तलाश रहे हैं। युवराज का लक्ष्य प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचना है।

युवी ने क्रिकेट नेक्स्ट से बात करते हुए कहा, ”टीम में चुना जाना मेरे हाथ में नहीं है। जो मैं कर सकता हूं वो है कड़ी मेहनत कर अपने आप को और बेहतर बनाना है। बैटिंग, फील्डिंग, बॉलिंग और फिटनेस यह सभी बेहतर करना मेरे हाथ में है। टीम से बाहर किए जाने के बाद मैंने सोचा और तय किया कि मेरे पास अभी सिर्फ अपने आप और क्रिकेट पर फोकस करने का वक्त है।”

युवी ने आखिरी बार भारत के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में खेला था। इस मैच में उन्होंने 39 रन बनाए थे। 2013 में टीम से बाहर किए जाने के बाद युवराज ने 2017 में वापसी की थी और दूसरे ही मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 150 रन की पारी खेली थी। टीम में लौटने का रास्ता घरेलू क्रिकेट में रन बनाने से होकर गुजरता है लेकिन युवी इसके लिए किसी युवा खिलाड़ी की जगह नहीं लेना चाहते हैं।

युवराज ने घरेलू क्रिकेट पर बात करते हुए कहा, ”अगर इंडिया ए के लिए किसी युवा को चुना जाता है तो अच्छा है। अगर कोई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं है और टीम में जगह खाली है तो मैं जरूर जाकर खेलना चाहूंगा। सिर्फ इसलिए की मुझे विश्व कप में खेलना है किसी युवा की जगह लेकर खेलना बिल्कुल पसंद नहीं करूंगा।”

आगे उन्होंने कहा, ”मैं चार दिवसीय क्रिकेट में किसी युवा के मौके को नहीं छीनना चाहता। मैं ट्रेनिंग की तरफ रुख करूंगा। घरेलू टी 20 टूर्नामेंट का इंतजार हैं। देखता हूं यह मेरे लिए कैसा रहता है।”

Related Articles

Back to top button