उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी: कर्ज चुकाने के लिए लुटवाई बहू की इज्जत, सास गिरफ्तार

acr468-564cb8222a344court11यूपी के मऊ जिले में मधुबन थाना क्षेत्र के एक गांव में सास द्वारा अपनी ही बहू की अस्मत का सौदा करने का मामला प्रकाश में आया है। बलात्कार की घटना के छह बाद कोर्ट के निर्देश पर सोमवार को पीड़िता बहू ने अपनी सास और पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

पीड़िता की तहरीर के मुताबिक उसकी सास गाँव के ही एक व्यक्ति के कर्ज तले दबी हुई थी। करीब छह माह पूर्व उस व्यक्ति के दबाव में वह अपनी बहू पर उससे अवैध संबंध बनाने के लिए दबाव बनाने लगी।

पीड़िता ने पति से शिकायत की तो उसने मां का ही पक्ष लिया और ऐसा करने के लिए वह भी दबाव बनाने लगा। करीब छह माह पूर्व पति और सास दोनों ने मिल कर उस व्यक्ति को जबरदस्ती घर में घुसा दिया और उसने पीड़िता से बलात्कार किया।

 
पीड़िता ने इसका विरोध किया तो उसे मारा पीटा गया और किसी से कुछ बताने पर उसे जान से मारने की धमकी दी जाती थी। दुबारा संबंध के बदले उसे रुपये देने का लालच भी दिया जाता रहा।

कुछ दिनों बाद वह बहाने से मायके आ गई और इस बात की जानकारी अपने माता पिता को दी। मायकेवालों की पहल पर उसने कोर्ट से गुहार लगाई। करीब छह माह पुराने इस मामले में चार दिन पूर्व न्यायालय के आदेश पर सोमवार को तीनों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत किया है।

इस संबंध में थानाध्क्ष मधुबन पंच बहादुर का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button