उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी के राज्यपाल को हटाया जाए : रामगोपाल

2015_10$largeimg226_Oct_2015_193058697दस्तक टाइम्स/एजेंसी- लखनऊ : उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल राम नाईक द्वारा उठाए गए सवालों से खफा होकर समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को राज्यपाल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने राज्यपाल राम नाईक को निशाने पर लेते हुए उन पर संविधान के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया. यह भी कहा कि केंद्र सरकार को अपने पद की गरिमा के खिलाफ काम कर रहे राम नाईक को तत्काल राज्यपाल के पद से हटाकर केंद्रीय मंत्रिमंड़ल में शामिल कर लेना चाहिए. 

यहां पार्टी मुख्यालय पर आनन फानन में बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने राज्यपाल राम नाईक को लेकर यह टिप्पणी की. राम नाईक ने रविवार को उरई जिले में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर असंतोष जताया था. राज्यपाल के इस कथन का संज्ञान लेते हुए प्रोफेसर रामगोपाल  यादव ने कहा कि उन्हें मजबूरन राज्यपाल रामनाईक के खिलाफ कठोर शब्दों का प्रयोग करना पड़ रहा है, क्योंकि सूबे के राज्यपाल जानबूझकर कर अखिलेश सरकार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं.

रामगोपाल ने राज्यपाल पर आरएसएस के कार्यकर्ता बनकर उत्तर प्रदेश में घूम घूम कर बयानबाजी करने का आरोप भी लगाया. यह भी कहा कि राज्यपाल रामनाईक दादरी कांड पर चुप्पी साध हुए हैं और राज्य में दो तीन जिलों में हुई छिटपुट हिंसक घटनाओं को लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हैं. जबकि अखिलेश सरकार ने हर छोटी बड़ी घटना पर त्वरित कार्रवाई की है.

यह दावा करते हुए सपा महासचिव रामगोपाल ने राज्यपाल राम नाईक यूपी का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का आरोप भी जड़ा. और कहा कि राज्यपाल सार्वजनिक स्थलों पर कोई न कोई ऐसा विवादित बयान देते हैं, जिससे प्रदेश का माहौल खराब होता है. जबकि राजस्थान, कोलकत्ता तथा देश के अन्य राज्यों के राज्यपाल कोई विवादित बयान नहीं देते। इसके विपरीत राम नाईक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ होने वाली मुलाकातों का ब्यौरा तक सार्वजनिक कर देते हैं. जो कि उचित नहीं है. केंद्र सरकार को यूपी के राज्यपाल के इस आचरण का संज्ञान लेकर उन्हें तत्काल हटाना चाहिए. राम गोपाल के अनुसार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम यादव राज्यपाल राम नाईक के आचरण की शिकायत प्रधानमंत्री से करेंगे. 

* प्रशासनिक नाकामी को राजनीतिक बयानबाजी से ढ़कने का प्रयास : भाजपा 

सूबे के राज्यपाल राम नाईक पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव द्वारा लगाए गए आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से तत्काल प्रतिक्रिया व्यक्त की गई. भाजपा प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने रामगोपाल यादव के आरोपों को राजनीतिक बयानबाजी बताया.

पाठक के अनुसार मुजफ्फरनगर कांड और मेरठ, अयोध्या तथा मथुरा में माहौल बिगाड़ने वाले लोग ही कन्नौज,  बांदा, बलरामपुर,  संतकबीरनगर,  बस्ती,  कुशीनगर, बलिया और सिद्धार्थनगर में पथराव आगजनी करते हुए पुलिसकर्मियों को निशाना बना रहे हैं. जिसका जिक्र राज्यपाल ने किया तो अब रामगोपाल यादव ने राज्यपाल पर ही आरोप लगाने लगे. ताकि प्रशासनिक अक्षमता को छिपाया जा सके.

 

Related Articles

Back to top button