उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराज्यलखनऊ

यूपी में 24 घंटे के अंदर मिले 34 नए कोरोना पॉजिटव मरीज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले चौबीस घंटे के अंदर 34 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। लखनऊ के केजीएमयू  से जारी रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती 12 मरीजों में इस बीमारी के लक्षण मिलने की पुष्टि हुई है। कानपुर के छह, आगरा में आठ, आजमगढ़ में चार, हरदोई में दो, प्रतापगढ़ और शाहजहापुर में में एक कोविड-19 के नए मरीज मिल हैं।

कानपुर के मरीजों का इलाज वहीं के एलएलआरएच हास्पिटल में हो रहा है, जबकि आगरा के सभी मरीज वहां के एनएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। बलरामपुर अस्पताल के सीएमएस का कहना है कि आज जिनकी भी रिपोर्ट आई वे सभी लोग तबलीगी जमात जुड़े हैं। कानपुर के नारायणा हासिपटल में भर्ती तब्लीगी जमात के 4 सदस्य कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। सभी की सैम्पल रिपोर्ट पाजिटिव आते ही उन्हें हैलट के कोविड 19 हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। आगरा के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) प्रभु एन सिंह ने बताया कि तबलीगी जमात से आगरा लौटे 28 में से 6 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं।

इसके साथ ही कुल सकारात्मक मामलों की संख्या अब 18 हो गई है, जिनमें से 8 को छुट्टी दे दी गई है। उत्तर प्रदेश में गुरुवार को 22 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले थे वहीं शुक्रवार केा इनकी संख्या बढ़कर 34 हो गई। गुरुवार को मेरठ और आगरा में 6, फिरोजाबाद में 4, जौनपुर और बस्ती में 2-2 और गाजियाबाद व गाजीपुर में 1-1 नए मरीज पॉजिटिव पाए गए थे। यूपी में  कोरोना वायरस के कारण दो लोगों की मौत भी हो चुकी है।

बस्ती के युवक ने गोरखपुर में इसी बीमारी की वजह से दम तोड़ा जबकि एक मौत मेरठ में हुई। अब तक नोएडा में 48, मेरठ में 26, आगरा में 18, लखनऊ में 10, गाजियाबाद में 9, बरेली में 6, फिरोजाबाद व बस्ती में 4-4, बुलंदशहर में 3-3, पीलीभीत, जौनपुर व वाराणसी में 2-2, लखीमपुर खीरी, कानपुर, मुरादाबाद, शामली, जौनपुर और बागपत में 1-1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

Related Articles

Back to top button