स्पोर्ट्स

ये है दुनिया की एकमात्र टीम जिसने अंतिम 5 ओवरों में जड़े 100 रन, गेंदबाज भी हो गए थे परेशान

आज हम अंतिम 5 ओवरों में 100 रन जड़ने वाली एक मात्र टीम के संबंध में बात करने वाले है। आपको बता दें कि अगर देखा जाये तो विश्‍व में ऑस्‍ट्रेलिया टीम की गेंदबाजी काफी खतरनाक मानी जाती है, ऑस्‍ट्रेलिया टीम में ब्रेट ली, शॉन टेट, मिचेल स्‍टार्क, ग्‍लेन मैकग्रैथ, जेसन गिलेस्‍पी जैसे बेहतरीन गेंदबाज रहे है। जो अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से किसी भी समय मैंच का रूख पलट सकते थे।

दरअसल आज हम एक ऐसे वनडे मैंच के संबंध में बात करने वाले है जिसमें ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ एक टीम ने काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन करते हुये महज 5 ओवरों में 100 रन ठोक दिये थे। जिस मैच की आज हम बात कर रहे है वो वर्ष 2013 में भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के मध्‍य खेला गया था। जिसमें यह कारनामा इंडियन टीम ने कर दिखाया था।आपको बता दें कि 2 नवम्‍बर 2013 को बेंगलुरू के मैदान पर ऑस्‍टेलिया और भारत के मध्‍य वनडे श्रंखला का सातवां मुकाबला था दोनो टीमे बराबरी पर थी इस लिये यह मुकाबला फाइनल से कम नही था। इस मुकाबले में इंडियन टीम के कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। ओपनिंग के तौर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने अच्‍छी शुरूवात दिलायी थी।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिये 112 रनों की साक्षेदारी की, शिखर धवन के आंउट होने के पश्‍चात विराट कोहली भी शून्‍य पर आउट हो गयें। इसी बीच इंडियन टीम 37 ओवरों में 200 रन पूरे कर लिये थे, 45 ओवर की समाप्ति के पश्‍चात 4 विकेट के नुकसान पर 283 रन हो चुके थे, लोगों को यही लग रहा था, कि 5 ओवरों में 40 से 45 रन बन पायेगें। इस समय बल्‍लेबाजी रोहित शर्मा कर रहे थे, और धोनी उनका साथ दे रहे थे, 46वें ओवर में 17 रन जोड़़े इसके पश्‍चात 47वें ओवर में 26 रन जोड़े, 48वे ओवर में 20 रन, 49वें ओवर में 17 रन और 50वें ओवर में 20 रन जोड़ते हुये 5 ओवर में 100 रन बना लियें। जानकारी के लिये बता दें कि इस मैच में रोहित शर्मा ने 209 रनों की शानदार पारी खेली थी। जिसमें 16 जबरदस्‍त छक्‍के जड़े थे।

Related Articles

Back to top button