स्पोर्ट्स

ये है भारत के अगले कोच बनने के 4 सबसे प्रबल दावेदार, ये तो जीता सकता है 2019 वर्ल्ड कप

खेल जगत में जितना अहम रोल खिलाडि़यों का रहता है उससे कही अधिक कोच व कप्‍तान की अहम भूमि रहती है। क्‍योंकि टीम की जिम्‍मेदारी कप्‍तान के साथ साथ कोच पर भी रहती है। आपको बता दें कि आज हम 4 ऐसे दिग्‍गज खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है, जो भारत के अगले कोच बनने के सबसे प्रबल दावेदार है पहले नम्‍बर का तो जवाब नही है।ये है भारत के अगले कोच बनने के 4 सबसे प्रबल दावेदार, ये तो जीता सकता है 2019 वर्ल्ड कप
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अगर मौजूदा समय की बात की जाये तो हेड कोच रवि शास्त्री है। भारत और इंग्लैंड के मध्‍य 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी, जिसमें भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही थी। इस सीरीज के पश्‍चात रवि शास्त्री की कोचिंग पर भी सवाल उठाए जा रहे थे हालांकि भारतीय टीम ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर एशिया कप का खिताब अवश्‍य जीता है। वहीं अगर बात की जाये कोच के दावेदारों की तो वो कुछ इस प्रकार से है….

राहुल द्रविड़ : अंडर 19 टीम को अपनी कोचिंग के दम पर विश्व कप जिताने वाले राहुल द्रविण टीम इंडिया का कोच बनने की लिस्ट में सबसे आगे हैं।

स्टीफन फ्लेमिंग : न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ़्लेमिंग की गिनती भी अच्छे कोच में की जाती है।फ्लेमिंग आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग के कोच भी रह चुके हैं।

वीरेंद्र सहवाग : गांगुली के अलावा विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस पद के पक्के दावेदार माने जा रहे हैं।

सौरव गांगुली : कोच के पद के लिए गांगुली को बड़ा दावेदार माना जा रहा है। क्योंकि गांगुली की गिनती देश के सफल कप्तानों में की जाती है और उन्हें क्रिकेट की बारीकियों का अनुभव है। इसीलिए उनमें कोच बनने की पूरी क्षमता है।

Related Articles

Back to top button