उत्तर प्रदेशफीचर्डराष्ट्रीय

योगी का अचानक दिल्ली दौरा, आज अमित शाह और पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज अचानक दिल्ली (Delhi) पहुंच गए हैं. दोपहर करीब एक बजे वह लखनऊ से रवाना हो गए थे. जानकारी के अनुसार सीएम योगी आज गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात करेंगे, इसके बाद उनकी पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से शुक्रवार को मुलाकात होनी है. माना जा रहा है कि इस बीच सीएम योगी की बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होगी. अचानक सीएम योगी के दिल्ली दौरे को लेकर लखनऊ के राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म हो गया है.

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर स्टेट प्लेन से दिल्ली पहुंचे. शाम 4 बजे के करीब उनकी गृह मंत्री अमित शाह से बैठक होगी. इसके बाद शुक्रवार सुबह 11 बजे सीएम योगी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात होनी है.जानकारी के अनुसार सीएम योगी गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वह अपने लखनऊ स्थिति आवास से करीब 1 बजे रवाना हुए. अचानक सीएम योगी के दिल्ली दौरे को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से उनकी ये मुलाकात यूपी में कई मुद्दों पर हो सकती है.

इस पर पंचायत चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन, आगामी विधानसभा चुनाव और वैक्सीनेशन आदि मुद्दे प्रमुख हैं. यूपी में वर्तमान में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर भी चर्चा हो सकती है.बता दें पिछले कुछ दिनों से लखनऊ के सत्ता के गलियाराें में तरह-तरह की चर्चाएं आम हैं. इन चर्चाओं के केंद्र में बीजेपी है. पिछले दिनों केंद्रीय टीम के लखनऊ दौरे, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह की राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात चर्चा में रही. हालांकि पार्टी नेतृत्व की तरह से इन मुलाकातों को औपचारिकता ही बताया गया और बैठकों को सामान्य प्रक्रिया.

Related Articles

Back to top button