अद्धयात्म

रात को सोते समय भूलकर भी नहीं करने चाहिए 7 काम, वरना छिन जाएगा घर का सुख-चैन

क्या आपको ठीक से नींद नहीं आती? क्या सोने के बाद बुरे सपने आते हैं? या अचानक रात को उठकर बैठ जाना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है? अगर हां, तो इन तमाम परेशानियों के पीछे वास्तु दोष (Vastu Tips) भी हो सकते हैं, जिन्हें समय रहते दूर न करने पर परेशानी बढ़ती चली जाती है।

कुछ वास्तु दोष घर के निर्माण से जुड़े जाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे वास्तु दोष होते हैं, जो जाने-अनजाने में की गई हमारी गलतियों के कारण हो जाते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही वास्तु दोषों (Vastu Tips) के बारे में बता रहे हैं, जो आपके सोने के स्थान के इर्द-गिर्द होते हैं। जिनके होने के कारण आपकी रातों की नींद गायब हो जाती है और आपके घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि कुछ ऐसी वस्तुएं भी होती हैं, जिन्हें सोते समय साथ नहीं रखना चाहिए।

आइए जानते हैं कि हमें कौन सी चीजों को अपने बिस्तर पर साथ रखकर नहीं सोना चाहिए…

1. सबसे पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि रात को सोते समय कभी भी पर्स या दवाईयां तकिए या बिस्तर के नीचे नहीं रखनी चाहिए।

2. अक्सर हम सोते समय पानी की बॉटल पास रखकर सोते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि पानी का बर्तन अपने सिर की ओर न हो। इससे चंद्रमा प्रभावित होता है और मनोरोग होता है।

3. सोने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आपके बिस्तर के नीचे या सिरहाने की ओर जूते-चप्पल न हों। इससे बुरी ताकतों को बढ़ावा मिलता है।

4. अगर आप भी अपनी गाड़ी, ऑफिस या घर की चाबियां साथ लेकर सोते हैं, तो अपनी इस आदत को आज ही बादल दें। इससे चोरी होने का खतरा बढ़ जाता है।

5. मोबाइल, लैपटॉप जैसी चीजें अपने बिस्तर पर रखकर न सोयें। ये राहु की वस्तुएं मानी जाती है जिससे आपका भाग्य दुर्भाग्य में बादल सकता है।

6. सोने से पहले यह देख लेना चाहिए कि आपके आस-पास कोई तेल न रखा हो। इससे जीवन में कई तरह तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

7. हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बिस्तर के सामने कोई आईना न हो। इससे गंभीर बीमारियां और पति-पत्नी के बीच होते हैं।

Related Articles

Back to top button