अद्धयात्मफीचर्ड

रामजी ने हनुमान को दी मंदिर खाली करने की धमकी…. जानिए क्या है पूरा माज़रा

माना जाता है कलयुग में बजरंग बली यानी हनुमान जी आज भी जिंदा हैं… पर शायद ये कलयुग की ही माया है कि अब उन्हें ही सरकारी नोटिस मिल गयी है और नोटिस देने वाले और कोई नही बल्कि राम है पर, यह रामजी कोई रामायण काल वाले, दशरथ पुत्र राम नहीं हैं, बल्कि सोन नहर अवर प्रमंडल, बिक्रम के अवर प्रमंडल पदाधिकारी रामजी हैं। दरअसल, पूरा मामला दो नामों के बीच उलझा हुआ है।

हनुमान जी को अपना मंदिर हटाने की चेतावनी

एक वक्त था जब भगवान राम अपने भक्त हनुमान को अधिक प्रिय मानते थे। भक्त हनुमान भी भगवान राम के हर आदेश का पालन करते थे। लेकिन, कलियुग में बजरंग बली यानी हनुमान जी को सरकारी नोटिस मिल गयी है । असल में पटना जिले के बिक्रम थानाक्षेत्र में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है, जिसमें सोन नहर अवर प्रमंडल, बिक्रम के अवर प्रमंडल पदाधिकारी रामजी ने हनुमान जी को नोटिस जारी कर अपने मंदिर  को जल्द से जल्द हटाने का आदेश दिया है। इन्होंने किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि नोटिस सीधे हनुमान मंदिर को जारी कर यथाशीघ्र अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया है। नोटिस में हनुमान जी को अपना मंदिर हटाने की चेतावनी देते हुए कहा है कि तत्काल जमीन खाली करें, अन्यथा निर्माण तोड़ दिया जायेगा। आदेश की अवज्ञा हुई तो प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी।

ये है मामला

बिक्रम प्रखंड के मुख्य नहर के बिक्रम लॉक से नीचे नहर व बांध है। आसपास की सरकारी जमीन पर कई लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। इसी जमीन पर हनुमानजी का मंदिर भी है। यह मंदिर 40 साल पहले बना था। प्रशासन अब सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने की कोशिश कर रही है। हनुमान मंदिर के नाम से जारी किए गए नोटिस में लिखा गया है कि पटना मुख्य नहर के बिक्रम लॉक के नीचे सरकारी जमीन नहर एवं बांध की जमीन पर आपके द्वारा अवैध रूप से अतिक्रमण कर मंदिर और मकान का निर्माण किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button