टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

राम जेठमलानी के निधन पर शाह ने जताया शोक, कहा- हमने खो दिया एक महान वकील

दिग्गज वकील राम जेठमलानी के निधन पर गृहमंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया है. अमित शाह ने कहा कि हमने न सिर्फ एक महान वकील बल्कि एक महान इंसान को भी खो दिया जो जीवन से भरा था. गृहमंत्री ने कहा कि जेठमलानी जी का जाना पूरे विधि क्षेत्र के लिए बड़ी क्षति है. वह हमेशा कानूनी मामलों में उनकी जानकारी के लिए याद रखे जाएंगे. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं.’

बता दें राम जेठमलानी ने सोहराबुद्धीन फर्जी एनकाउंटर मामले में अमित शाह (जो उस वक्त गुजरात के गृहमंत्री थे) का बचाव किया था.

मशहूर वकील और पूर्व कानून मंत्री राम जेठमलानी का निधन हो गया. 95 साल की उम्र में उन्होंने रविवार को दिल्ली में अंतिस सांस ली. राम जेठमलानी पिछले दो हफ्ते से गंभीर तौर पर बीमार थे.

राम जेठमलानी देश की गिनती देश के सबसे बेहतरीन वकीलों होती थी. उन्होंने अपने जीवन में कई बड़े केस लड़े और जीते भी. राम जेठमलानी सुप्रीम कोर्ट में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले वकील थे. जेठमलानी केंद्रीय कानून मंत्री भी रह चुके हैं.

राम जेठमलानी का जन्म 14 सितंबर को सिंध के शिकारपुर(अब पाकिस्तान) में हुआ था. 13 साल की उम्र में उन्होंने मेट्रिक पास की. 17 वर्ष की उम्र में बॉम्बे यूनिवर्सिटी से उन्होंने एलएलबी की डिग्री हासिल की थी. अटल सरकार में जून 1999 से जुलाई 2000 के बीच वह केंद्रीय कानून मंत्री भी रहे.

Related Articles

Back to top button