उत्तर प्रदेशलखनऊ

राम मंदिर मुद्दे पर अखिलेश सख्त, जानें क्या कहा

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए पत्थर लाए जाने की मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव ayodhya-56785225b12cb_exlstव प्रमुख सचिव गृह को इस पर नजर रखने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आपसी भाईचारा तथा सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था को खराब करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। अयोध्या का मामला उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन है। राज्य सरकार उच्चतम न्यायालय के आदेश का अक्षरश: पालन कराएगी।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव व प्रमुख सचिव गृह को इन निर्देशों से संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से अवगत कराने के लिए कहा है।

उन्होंने अयोध्या मामले को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था को बनाए रखने व अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर पूरी निगरानी रखने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पूरी सतर्कता बरती जाए।

डीजीपी ने एडीजी सतर्कता से मांगी रिपोर्ट

मुख्यमंत्री के निर्देश पर डीजीपी जगमोहन यादव ने सोमवार को एडीजी इंटेलिजेंस जेएल त्रिपाठी से अयोध्या मामले की विस्तृत गोपनीय रिपोर्ट मांगी है। कहा गया है कि पत्थर जो लाए जा रहे हैं उनका क्या हो रहा है।

यह रिपोर्ट जल्द से जल्द भेजने के लिए कहा गया है। इससे पहले दिन में एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत एस चौधरी ने भी एडीजी इंटेलिजेंस से रिपोर्ट भेजने के लिए कहा था।

Related Articles

Back to top button