अद्धयात्म

राशिफल: आज सोमवार के दिन इन 2 राशियों को बड़ा मुनाफा मिलने के है योग

राशिफल: आज सोमवार के दिन इन 2 राशियों को बड़ा मुनाफा मिलने के है योगमेष :-

आज आपको मिलाजुला सा रहने वाला है। आपके अन्दर आत्मविश्वास भरपूर रहेगा किंतु जब तक धैर्य न हो आत्मविश्वास अधूरा माना जाता है। किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए जितना ज़रूरी आत्मविश्वास है उतना ही ज़रूरी है धैर्य का परिचय देते हुए उस कार्य को पूरा करना। आज आपको अपने अंदर धैर्यशीलता की कमी महसूस हो सकती है। आमदनी अठन्नी ख़र्च रुपया जैसी स्थिति बन सकती है। बचत की ओर ध्यान दें।

वृष :-

सेहत पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा।  आज आपको अपना स्वभाव भी आश्चर्य में डाल सकता है। कभी किसी बात से रूष्ट तो किसी बात से तुष्ट नज़र आ सकते हैं। मन को क़ाबू में करना बेहद आवश्यक है। माता की सेहत का ख़ास ख़याल रखना आवश्यक है। रहन-सहन में ज़रा कष्ट का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन :-

शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है।

कर्क :-

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आपका मज़ाकिया स्वभाव सामाजिक मेल-जोल की जगहों पर आपकी लोकप्रियता में इज़ाफ़ा करेगा। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है।

सिंह :-

नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। सहकर्मियों और वरिष्ठों के पूरे सहयोग के चलते दफ़्तर में काम तेज़ रफ़्तार पकड़ लेगा। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं।

कन्या :-

आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। कोई चिट्ठी या ई-मेल पूरे परिवार के लिए अच्छी ख़बर लाएगी। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

तुला :-

आपकी जी-तोड़ मेहनत और परिवार का सहयोग इच्छित परिणाम देने में क़ामयाब रहेंगे। लेकिन तरक़्क़ी की रफ़्तार बरक़रार रखने के लिए मेहनत इसी तरह जारी रखें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। आपकी निजी ज़िंदगी के बारे में दोस्तों से आपको अच्छी सलाह मिलेगी। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है|  अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।

वृश्चिक:-

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलेजुले फल वाला रहेगा। एक ओर जहाँ आपकी किसी बड़े राजनेता से मुलाक़ात हो सकती है। वहीं आपको मानसिक तनाव से बचने की आवश्यकता भी है। किसी भी मामले में ग़ुस्से को शांत रखना बेहतर होता है, अपने ग़ुस्से को क़ाबू में रखें और क्रोध में किसी से कुछ भी कहने से बचें। संतान के प्रति आपके जो दायित्व हैं आप आज उन्हें निभाने में सफल होंगें।

धनु:-

धनु राशि के जातकों के लिए आज वाणी में संयम रखने का दिन है। आपके मन में ख़ुद के लिए विश्वास बहुत ज़्यादा है, जो अच्छी बात है। किंतु हर उत्साह और विश्वास को एक निश्चित सीमा तक रखना बेहतर होता है। आज आप ज़रा चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं। बात करते समय पहले सोचने की आवश्यकता है। शिक्षा से जुड़े कार्यों में बाधा आने का योग है, परिश्रम करके ही इससे पार पाया जा सकता है।

मकर:-

आज आपका मन अस्थिर सा महसूस कर सकता है, उसे शांत रखने की कोशिश करें। आपके मन में निराशाजनक विचार असंतोष पैदा कर सकते हैं। मन को शांत रखना और उसे भरपूर आराम देना आवश्यक है। नौकरी या जॉब में जगह बदलने का योग भी है। हो सकता है कि आपको परिवार से दूर जाना पड़े। काम के सिलसिले में इस तरह के तबादलों के ज़रिए आप जीवन को भली भाँति समझ सकते हैं|

कुम्भ:-

आज आपका मन उद्वीग्न रह सकता है। आपके मन में नकारात्मकता और निराशा घर कर सकती है, असंतोष व्याप्त रहेगा। मन में उत्साह और आनंद बनाए रखें के लिए प्रयास करना उचित होगा। धार्मिक साहित्य भी आपकी इसमें सहायता कर सकते हैं, इस ओर आपकी रुचि में भी बदलाव नज़र आने लगा है। शिक्षा से जुड़े जातकों के लिए सफलता के नए द्वार खुल सकते हैं

मीन:-

ख़ुद को शांत रखने की आज बहुत आवश्यकता होने वाली है। अगर मन शांत न हो तो बनते काम भी बिगड़ सकते हैं इसलिए सबसे बड़ी कोशिश मन को अपने क़ाबू में रखने में ही होती है। ख़ुद को शांत रखें और ग़ुस्से में किसी से बात करने से बचें। ग़ुस्से में इंसान वो सब भी कह जाता है जिसका कोई पश्चाताप कर पाना सम्भव नहीं होता। परिवार में मतभेद बढ़ने के योग हैं लेकिन आपसी प्रेम और सभी का पक्ष सुनकर इस मतभेद को टाला जा सकता है। गाड़ी आदि से मिलने वाले सुख में बढ़ोतरी होने के मौक़े हैं।

Related Articles

Back to top button