स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा ने खोला छक्का मारकर मैच जिताने का सबसे बड़ा राज, बताया धोनी ने…

इस बात में तो कोई दो राय नही कि इस बार रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी ने वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों के छक्‍के छुड़ाने में कोई कसर नही छोड़ी है। आपको बता दें कि भारत दौरे के दौरान हुये पहले वनडे मैंच में इंडियन टीम के द्वारा अच्‍छे खेल प्रदर्शन का परिचय देते हुये भारत को जीत दिलायी। इसी बीच जीत के पश्‍चात रोहित शर्मा ने खोला छक्‍का मारकर मैच जिताने का सबसे बड़ा राज। जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

आपको बता दें कि वेस्‍टइंडीज के खिलाडि़यों ने पहले वनडे में बेहतरीन खेल प्रदर्शन का परिचय देते हुये निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाये। इस लक्ष्‍य के सापेक्ष इंडियन टीम की ओर से ओपनिंग के तौर पर रोहित शर्मा और शिखर धवन बल्‍लेबाजी करने आयें, पर धवन कुछ खास नही कर पाये और मात्र 4 रन बनाकर आउंट हो गये फिर विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये दोनो ने शानदार शतकीय पारी खेली, इस बीच कोहली विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये 107 गेंदों में 140 रनों की शानदार पारी खेलते हुये आंउट हो गई।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने 117 गेंदो में 152 रनों की विस्‍फोटक पारी खेलते हुये इस मैंच में आसानी से जीत हासिल कर ली, पर सबसे हैरानी की बात तो यह है कि रोहित शर्मा ने 43वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर मैच को अपने नाम किया जिसे देख सभी हैरान थे। जब प्रेजेंटेशन बॉक्स में रिपोर्टर ने रोहित शर्मा से यह सवाल पूछा तो इसके जवाब में रोहित शर्मा हंसते हुये कहा कि : इसकी कोई खास वजह नहीं है पर मैं इस जीत को थोड़ा और मजेदार बनाना चाहता था। ऐसा बहुत कम होता है कि किसी वनडे मैच में 36000 लोग आपको देख रहे हो इसीलिए मैंने अंतिम गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश किया, जो कामयाब भी रहा।

 

Related Articles

Back to top button