अन्तर्राष्ट्रीय

लंदन का कैमडेन लॉक मार्केट आग की चपेट में, 10 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर

लंदन: लंदन का कैमडेन लॉक मार्केट आग की चपेट में है. इस मार्केट में एक हजार से ज्यादा दुकानें और स्टोर हैं. आग देर रात एक स्टोर में लगी और देखते ही देखते आसपास की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. 10 से ज्यादा फायर बिग्रेड की गाड़ियां और 70 से ज़्यादा फायर फाइटर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं.

लंदन का कैमडेन लॉक मार्केट आग की चपेट में, 10 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर

पश्चिम बंगाल की तस्वीर बताकर बीजेपी नेता ने ट्वीट की दूसरे जगह की तस्वीर

स्थानीय प्रशासन ने लोगों से इलाके से दूर रहने की अपील की है. कैमडेन लॉक मार्केट लंदन का जाना-माना मार्केट है. यह सैलानियों की पसंदीदा जगह है. इस मार्केट में ज़्यादातर दुकानें भारतीय समुदाय के लोगों की हैं.गौरतलब है कि लंदन के समय के मुताबिक-रात 12 बजे आग लगी. इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग बाजार के ग्राउंड फ्लोर समेत तीन मंजिलों पर फैली थी.

लंदन फायर ब्रिगेड ने ट्विटर पर कहा, बाजार के भीतर एक इमारत की पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल के साथ ही छत भी जल गई. ब्रिगेड ने फेसबुक पर बताया, ब्रिगेड के 999 कंट्रोल ऑफिसर्स को आग से संबंधित कई कॉल मिले हैं और लोगों को उस क्षेत्र में जाने से मना किया गया है. लंदन एंबुलेंस सेवा की महिला प्रवक्ता ने बताया कि स्थानीय समय के अनुसार रात बारह बजकर सात मिनट पर उन्हें आग की सूचना मिली थी. उन्होंने बताया, हमनें एक चिकित्सीय दल के प्रमुख और खतरनाक क्षेत्र प्रतिक्रिया दल को घटनास्थल पर भेजा.

Related Articles

Back to top button