उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में हनुमान जी की मूर्ति हटाये जाने पर हंगामा, भाजपा पार्षद समेत कई पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ: फैजाबाद रोड लेखराज बाजार स्थित एक पेड़ के नीचे से हनुमान जी की मूर्ति हटाये जाने को लेकर विवाद के मामले में भाजपा पार्षद दिलीप श्रीवास्तव और उनके समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी, पार्षद दिलीप श्रीवास्तव, शिवसेना से गौरव वर्मा और मनीष महाजन ने बताया कि फैजाबाद रोड लेखराज मार्केट के पास एक विवादित प्लॉट में स्थित पेड़ के नीचे से हनुमान की मूर्ति हटाए जाने को लेकर मंगलवार दोपहर विवाद हो गया था। मन्दिर के पुजारी सत्य प्रकाश मिश्रा के मुताबिक वहां पहुंची पुलिस ने मूर्ति को हटा दिया। उन्होंने जब इसका विरोध किया तो पुलिस ने उनका मोबाइल छीन लिया। सूचना पर कई संगठनों के लोग पहुंचे। सड़क जाम कर देर शाम तक मूर्ति को वापस उसी स्थान पर रखने को लेकर हंगामा करते रहे। हंगामे की सूचना पर भारी पुल‍िस बल मौके पर पहुंचा, ज‍िसके बाद स्‍थ‍ित‍ि को न‍ियंत्र‍ित कर ल‍िया गया।

थाना प्रभारी गाजीपुर प्रशांत मिश्रा ने बताया कि मामले में लेखपाल की तहरीर पर सड़क जाम कर प्रदर्शनकारी भाजपा पार्षद दिलीप श्रीवास्तव उनके समर्थकों के खिलाफ रात में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह एफआईआर सरकारी काम में बाधा उत्पन्न और महामारी एक्ट को लेकर की किया गया है। सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button