फीचर्ड

लड़की के एक फोन कॉल ने सेक्स की सबसे बड़ी मंडी को हिलाकर रख दिया

sex-relationएजेन्सी/  देश का एक हिस्सा सेक्स की मंडी के रूप में बदनाम है. यहां लड़कियां खुलेआम अपने मां-बाप के सामने सेक्स करती हैं. कई मामलों में तो मां-बाप ही अपनी बेटी के लिए सेक्स पार्टनर चुनते है. इस बदनाम मंडी में अलग-अलग पार्टनर के साथ सेक्स को गलत नहीं माना जाता. वहां आठवीं कक्षा की एक छात्रा के फैसले से हडकंप मचा हुआ है. इस छात्रा ने एक ऐसा कदम उठाया है, जिसके बारे में सोचना भी यहां ‘पाप’ माना जाता है

मध्यप्रदेश का नीमच, मन्दसौर और रतलाम जिला जिस्मफरोशी का बड़ा हब बन गया है. यहां रहने वाले बाछड़ा समुदाय में बेटियों के जिस्म से मां-बाप अपना पेट भरते हैं. सदियों से चली आ रही इस परंपरा को एक परिवार भी आगे बढ़ा रहा है. इस परिवार में में काफी साल पहले बेटी पैदा होने पर खुशियां मनाई गई थीं. माता-पिता को लगा कि बेटी बड़ी होकर अपने जिस्म का सौदा करेगी और उनकी आजीविका का सहारा बनेगी. लेकिन अब आठवीं कक्षा में पहुंच चुकी ये बेटी कुछ अलग इरादे लेकर ही पैदा हुई थीं. उसके एक फोन कॉल ने सेक्स की इस पूरी मंडी को हिलाकर रख दिया है.

इस छात्रा ने जबरन देह व्यापार में धकेलने के खिलाफ डायल 100 पर शिकायत दर्ज कराई. उसने पुलिस को बताया कि वो पढ़ना चाहती हैं. लेकिन माता-पिता उससे जिस्मफरोशी कराना चाहते है. विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की जाती है.

पिछले कुछ सालों से इस समुदाय के पुनर्वास की कोशिश में लगी पुलिस के लिए यह खुशी देने वाला कॉल था. फोन कॉल के कुछ ही मिनटों के भीतर पुलिस का एक दल लड़की के घर पर पहुंच गया.

पुलिस के पहुंचने के पहले ही उसके माता-पिता गायब हो गए. लड़की के बयान दर्ज करने के बाद उसे रेडक्रॉस के गर्ल्स हॉस्टल में रखा गया है. एएसपी राकेश सागर ने बताया कि लड़की की शिकायत के आधार पर उसके माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, उसके पढ़ाई का भी पूरा इंतजाम किया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button