स्पोर्ट्स

वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, ये दो जोड़ी करेगी ओपनिंग

आज बात करने वाले है विश्‍वकप 2019 के संबंध में जिसमें इस बार 10 देशों की सबसे खतरनाक टीमे हिस्‍सा लेने वाली है, वहीं अगर इंडियन टीम के पिछले मैचों की बात की जाये तो इंग्‍लैड दौरे के पहले इंडियन टीम सबसे मजबूत टीमों में से एक रही है पर इंग्‍लैड दौरे में इंडियन टीम पूरी तरह‍ से फ्लॉप साबित हुई, हालांकि एशिया कप में एक फिर से इंडियन टीम ने साबित कर दिया कि वह अभी खतरनाक टीमों की लिस्‍ट में सामिल है। आपको बता दें कि विश्‍वकप को लेकर 15 सदस्‍यीय इंडियन टीम की हुई घोषणा, दो ओपनर जोड़ी हुई सामिल आइए देखे आखिर क्‍या होगी संभावित टीम?
वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, ये दो जोड़ी करेगी ओपनिंग
दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि इंडियन टीम में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है जो अपने खतरनाक खेल प्रदर्शन के चलते विरोधी टीमों के होश पस्‍त कर देते है। आपको बता दें कि इंग्‍लैड दौरे के पश्‍चात इंडियन टीम में काफी बदलाव लाये गये है जिस वजह से एशिया कप खिताब जीतने में इंडियन टीम कामयाब हो सकी है। हालांकि विश्‍वकप के पहले इंडियन टीम में काफी सुधार लाने की आवश्‍यकता अभी भी है। इस संबंध में विराट कोहली ने अपने बयान में कहा है कि : विश्‍वकप 2019 से पहले हमारी टीम में सुधार लाना आवश्‍यक है, और विश्‍वकप आने से पहले हम अपनी परफेक्ट टीम तैयार कर लेंगे।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि विश्‍वकप 2019 के लिये इंडियन टीम के पास दो अपनी जोड़ी मौजूद रह सकती हैं। जिसमें भारत की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा की मानी जाती है। विश्‍वकप 2019 में यह दोनों खिलाड़ी ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के लिए बड़ी बड़ी साझेदारियां की है, तो वहीं इंडियन टीम की दूसरी ओपनिंग जोड़ी में अजिंक्य रहाणे और केएल राहुल हो सकते है, अगर शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी फेल होती है तो केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे को ओपनिंग जोड़ी कमान संभालने के लिये मौजूद रहेगी। वहीं अगर संभावित टीम की बात की जाये तो वो कुछ इस प्रकार से है….

विश्‍वकप 2019 के लिये संभावित टीम : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, सुरेश रैना, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

Related Articles

Back to top button