स्पोर्ट्स

विदेश यात्रा पर रोक के बावजूद, IPL के लिए भारत आने को तैयार डेविड वार्नर

कोरोना वायरस के कारण एक तरफ जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन को लेकर कोई भी फैसला अभी नहीं लिया जा सका है। इस लीग को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। वहीं, विदेशी खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर कई बातें कही जा रही हैं। यहां तक टूर्नामेंट के दौरान उन्हें आइसोलशन में रखने की बात भी सामने आई, लेकिन कोई ठोस फैसला अभी नहीं हो पाया है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के मैनेजर ने गुरुवार को कहा कि अगर आईपीएल का 13वां चरण आयोजित होता है तो वार्नर हिस्सा लेने की इच्छा रखते हैं, भले ही दुनिया भर में कोविड-19 महामारी का प्रकोप जारी रहे।

वार्नर के मैनेजर जेम्स अर्सकिन ने ‘द ऐज’ से कहा है कि अगर आईपीएल का आयोजन होता है तो डेविड वॉर्नर इसमें खेलना चाहेंगे। मालूम हो कि दुनियाभर में टूर्नामेंट या तो रद्द हो रहे हैं या तो स्थगित हो रहे हैं। ऐसे में आईपीएल को भी 29 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है।

इससे पहले यह कहा जा रहा था कि आईपीएल अपने पहले से तय शेड्यूल पर खाली स्टेडियम (बिना दर्शकों) में खेला जाएगा। लेकिन फ्रेंचाइियों ने बिना दर्शकों के मैच से इनकार कर दिया। इसके बाद बीसीसीआई अधिकारियों ने इस टूर्नामेंट को करीब दो सप्ताह के लिए आगे टाल देना ही बेहतर समझा। डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं।

कोरोना के खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने बुधवार को खिलाड़ियों को साफ कर दिया था कि इस माहौल में विदेश यात्रा करना सही नहीं है। ऐसे वॉर्नर का आईपीएल के लिए भारत आना अपने-आप में एक बड़ी बात है। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोविड-19 से निपटने के लिए नागरिकों को किसी भी देश की यात्रा नहीं करने का निर्देश जारी किया। सरकार ने साफ कहा है कि यह निर्देश अगले महीने भी लागू रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भी सरकार के फैसले का समर्थन किया है।

Related Articles

Back to top button