स्पोर्ट्स

विराट कोहली के कप्तान बनते ही टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं ये 3 दिग्गज खिलाड़ी

एशिया कप के दौरान रोहित शर्मा की कप्‍तानी में इंडियन टीम एशिया कप जीतने में कामयाब रही है, पर एशिया कप के पश्‍चात इंडियन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट के पश्‍चात वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। एशिया कप में तो रोहित शर्मा इंडियन टीम की कप्तानी की भूमिका में रहे है पर अब कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी विराट कोहली को दी जाने वाले है इनकी कप्‍तानी में 3 दिग्‍गज खिलाड़ी हुये बाहर नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ गये।एशिया कप के दौरान रोहित शर्मा की कप्‍तानी में इंडियन टीम एशिया कप जीतने में कामयाब रही है, पर एशिया कप के पश्‍चात इंडियन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट के पश्‍चात वनडे और टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। एशिया कप में तो रोहित शर्मा इंडियन टीम की कप्तानी की भूमिका में रहे है पर अब कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी विराट कोहली को दी जाने वाले है इनकी कप्‍तानी में 3 दिग्‍गज खिलाड़ी हुये बाहर नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ गये।  आपको बता दें कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले सभी मुकाबलों में रोहित शर्मा के बजाय विराट कोहली को कप्‍तान बनाया गया है। जानकारी के लिये बताते चले कि विराट कोहली के कप्तान बनते ही वनडे टीम से 3 दिग्‍गज खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है। हालांकि रोहित शर्मा की कप्‍तानी में इन तीनों खिलाडि़यों ने काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन किया है इसके बावजूद इन तीनों खिलाडि़यों को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबलों से वंचित रखा जा रहा है।  आपकी जानकारी के लिये बता दें कि विराट कोहली की कप्‍तानी में जिन तीन दिग्‍गज खिलाडि़यों को इंडियन टीम से बाहर किया जा रहा है उनमें अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा और मनीष पांडे है जिन्‍हे कोहली की कप्‍तानी में इंडियन टीम से बाहर किया जा सकता है। रायडू फिलहाल कोहली की जगह खेल रहे हैं और कोहली के आने से उन्हें टीम से हटना पड़ेगा। वहीं, जडेजा को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है और ये बात किसी से छिपी नहीं है कि कोहली की पहली पसंद पांड्या हैं, तो वहीं, मनीष पांडे ने अब तक ऐसा प्रदर्शन ही नहीं किया है कि उन्हें टीम में जगह मिल सके, ऐसे में जब कोहली वनडे टीम की बागडोर संभालेंगे तो वो इन तीन खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

आपको बता दें कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले सभी मुकाबलों में रोहित शर्मा के बजाय विराट कोहली को कप्‍तान बनाया गया है। जानकारी के लिये बताते चले कि विराट कोहली के कप्तान बनते ही वनडे टीम से 3 दिग्‍गज खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है। हालांकि रोहित शर्मा की कप्‍तानी में इन तीनों खिलाडि़यों ने काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन किया है इसके बावजूद इन तीनों खिलाडि़यों को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबलों से वंचित रखा जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि विराट कोहली की कप्‍तानी में जिन तीन दिग्‍गज खिलाडि़यों को इंडियन टीम से बाहर किया जा रहा है उनमें अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा और मनीष पांडे है जिन्‍हे कोहली की कप्‍तानी में इंडियन टीम से बाहर किया जा सकता है। रायडू फिलहाल कोहली की जगह खेल रहे हैं और कोहली के आने से उन्हें टीम से हटना पड़ेगा। वहीं, जडेजा को हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है और ये बात किसी से छिपी नहीं है कि कोहली की पहली पसंद पांड्या हैं, तो वहीं, मनीष पांडे ने अब तक ऐसा प्रदर्शन ही नहीं किया है कि उन्हें टीम में जगह मिल सके, ऐसे में जब कोहली वनडे टीम की बागडोर संभालेंगे तो वो इन तीन खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button