स्पोर्ट्स

वेस्टइंडीज के नए कोच होंगे रिचर्ड पायबस, इंग्लैंड सीरीज से पहले संभालेंगे पद

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने रिचर्ड पायबस को नेशनल टीम का अंतरिम हेड कोच नियुक्त किया है। बोर्ड ने यह फैसला इंग्लैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले लिया है। पायबस इससे पहले पाकिस्तान और बांग्लादेश के भी कोच रह चुके हैं। पायबस निक पोथास की जगह लेंगे।

वेस्टइंडीज के नए कोच होंगे रिचर्ड पायबस, इंग्लैंड सीरीज से पहले संभालेंगे पद

बता दें कि पोथास को नवंबर में हेड कोच स्टुअर्ट लॉ की जगह नियुक्त किया गया था। वर्ष 2013 से 2016 तक वेस्टइंडीज के क्रिकेट डायरेक्टर रहे पायबस 2019 वर्ल्ड कप में भी टीम को कोचिंग देंगे। पायबस जुलाई और अगस्त में भारत दौरे पर विंडीज टीम के साथ होंगे।

इंग्लैंड में जन्में 54 वर्षीय पायबस फरवरी में वेस्टइंडीज के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किए गए थे। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 23 जनवरी को बारबाडोस में खेला जाएगा। मेहमान इंग्लैंड की टीम टेस्ट के बाद पांच मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी।

पायबस ने कहा, ‘मैं विंडीज टेस्ट और वनडे कप्तान जेसन होल्डर व टी-20 टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट के साथ काम करने को बेताब हूं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज बेहतरीन होगी। इंग्लैंड की टीम एक उच्च स्तरीय टीम है। उनका हमारे घरेलू कंडीशन में बेहतरीन टेस्ट होगा।’ पायबस पाकिस्तान की नेशनल टीम को दो बार 1999 और 2003 में कोचिंग दे चुके हैं। वो फरवरी 2007 में मिडिलसेक्स क्लब के कोच निुयक्त किए गए थे।

Related Articles

Back to top button