स्पोर्ट्स

शतक के मामले में इस खिलाडी के आस पास भी नज़र नहीं आते सचिन और कोहली, जाने कौन है ये खिलाडी…

इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि खेल की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है जो अपनी खतरनाक खल के लिये ही जाने जाते है, वहीं अगर मौजूदा समय की बात की जाये तो कई ऐसे युवा खिलाडि़यों ने क्रिकेट जगत में अपना कदम रखा है और आते ही अपने विस्‍फोटक खेल का प्रदर्शन किया, जो सराहनीय है, पर आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है, जो शतक लगाने के मामले में सचिन और कोहली से भी विस्‍फोटक बल्‍लेबाज है, नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।
शतक के मामले में इस खिलाडी के आस पास भी नज़र नहीं आते सचिन और कोहली, जाने कौन है ये खिलाडी...

दरअसल क्रिकेट की दुनिया में प्रतिभावान खिलाडि़यों की कोई कमी नही है, जिसका उदाहरण इस बार भारत दौरे के अन्‍तर्गत हुये टेस्‍ट मुकाबले में देख जा सकता है कि किस तरह टेस्‍ट को टी20 बनाकर खेल रहे थे युवा खिलाड़ी। वहीं आज हम जिस खिलाड़ी के संबंध में बात कर रहे है वो काफी खतरनाक खिलाडि़यों में से एक‍ है। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन से कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये है जिसे किसी अन्‍य खिलाड़ी के लिये तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। अब आप लोग सोच रहे होगे कि आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि हम जिस खिलाड़ी की आज बात कर रहे है उसका नाम ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन हैं। आपको बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज़ के मध्‍य खेली जा रही टेस्ट सीरीज की पारी में विराट कोहली ने शतक जड़ते हुए सबसे कम मैचों में 24 शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है, सचिन तेंदुलकर ने 124 पारियों के पश्‍चात 24 शतक लगाए थे, वहीं विराट कोहली ने अपना 24वां शतक 123वीं पारी में ही पूरा कर लिया, सबसे कम पारियों में 24 शतक लगाने के मामले में विराट कोहली अब सिर्फ एक ही बल्लेबाज से पीछे हैं,पर इस बल्लेबाज के रिकार्ड्स इतने शानदार हैं कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज भी इस खिलाड़ी के आसपास भी नज़र नहीं आते,जानकारी के लिये बताते चले कि जहां सचिन तेंदुलकर ने 124 और विराट कोहली ने 123 पारियों में अपने 24 शतक पूरे किए वहीं डॉन ब्रैडमैन ने मात्र 66 पारियों में ही 24 शतक जड़ दिए थे।

Related Articles

Back to top button