TOP NEWSउत्तर प्रदेशफीचर्ड

‘शुद्ध शाकाहारी’ और ‘सात्विक’ पुलिसवालों की यहां है जरूरत, जल्द करें आवेदन

अगर आप पुरुष हैं, युवा हैं, ऊर्जावान हैं, मांस-मच्छी से एक हाथ की दूरी बनाकर चलते हैं, शराब को हाथ तक नहीं लगाते, सिगरेट-बीड़ी पर नजर पड़ते ही आपकी नाक सिकुड़ने लगती है और आप पुलिस विभाग में तैनात हैं, तो आपके पास शानदार अवसर है। 'शुद्ध शाकाहारी' और 'सात्विक' पुलिसवालों की यहां है जरूरत, जल्द करें आवेदन
अगले साल 15 जनवरी से इलाहाबाद में कुंभ मेला लगने जा रहा है। अगर आपमें उपरोक्त गुण हैं तो समझिये आपकी निकल पड़ी।  बहती गंगा में हाथ धोने का मौका मिलने वाला है। आपको कुंभ मेले में सुरक्षा बंदोबस्त का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा। इसके दो फायदे हैं। एक तो आपकी ड्यूटी भी हो जाएगी और दूसरा यह कि आपको पावन भूमि पर अपने पाप धोने का मौका भी मिल जाएगा। मगर इसमें एक और ट्वस्ट है।

साथ लाना होगा चरित्र प्रमाण पत्र

पुलिसकर्मियों को अपने वरिष्ठ अफसर से चरित्र का प्रमाण पत्र भी लेना होगा। यही नहीं, ऐसे किसी भी पुलिसवाले को कुंभ मेले में तैनात नहीं किया जाएगा जो इलाहाबाद से हो। प्रशासन ने हर पद के लिए उम्र सीमा भी तय की है। मेला ड्यूटी के लिए आवेदन करने से पहले अपने वरिष्ठ अफसर से क्लीयरेंस लेना अनिवार्य है।

कांस्टेबल- 35 साल से कम
हेट कांस्टेबल- 40 साल से कम
सब इंस्पेक्टर-45 साल से कम
इंस्पेक्टर-45 साल से कम

अक्टूबर में होगा चयन

कुंभ मेले में तैनाती के लिए पुलिसवालों की तैनाती 10 अक्टूबर से शुरू होगी। पुलिसकर्मियों का चुनाव साक्षातकार के आधार पर होगा। बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर और पीलीभीत के एसएसपी को इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा अन्य राज्यों के पुलिसकर्मियों की भी सेवा ली जाएगी।

Related Articles

Back to top button