ज्ञान भंडार

सलमान खान की कम्पनी ‘बीईंग स्मार्ट’ ला रही कम बजट में बेहतर स्मार्टफोन “भाई फ़ोन”

नई दिल्ली : बॉलीवुड स्टार सलमान खान जल्द ही एक नया बिजनेस शुरू करने जा रह हैं, जो स्मार्टफोन का बिजनेस है। आपको बता दें कि सलमान खान कपड़ों के ब्रांड ‘बीईंग ह्यूमन’ के मालिक हैं और इसी की तर्ज पर उन्होंने अपने स्मार्टफोन बिजनेस के ब्रांड को ‘बीईंग स्मार्ट’ ट्रेडमार्क के तहत रजिस्टर किया है। अभी यह साफ नहीं है कि इस बिजनेस पर पूरी तरह से उनका मालिकाना हक होगा या फिर इसमें उनके परिवार वालों में से भी किसी की हिस्सेदारी होगी।

जानें दिन – शनिवार, दिनांक – 10 जून, 2017, का राशिफल

इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक इसके लिए वह कुछ निवेशकों से बात की कर रहे हैं और एक ऑपरेशनल मैनेजमेंट टीम भी बना रहे हैं। बताया जा रहा है कि उनकी टीम को हेड करने वाला वह अधिकारी होगा, जिसे सैमसंग और माइक्रोमैक्स के साथ काम करने का काफी अनुभव है। इसके लिए सलमान खान ने चीन के एक प्लांट का चुनाव भी कर लिया है, जो शुरुआती मॉडल बनाएगा, जो एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। अब तक मिली जानकारी के अनुसार ‘बीईंग स्मार्ट’ के तहत बनने वाले मोबाइल फोन 20,000 रुपए की कीमत से कम के ही होंगे।

MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान का ये नया स्मार्टफोन ओपो, वीवो और श्याओमी जैसे स्मार्टफोन को तगड़ी टक्कर देगा। यह स्मार्टफोन शुरुआत में ऑनलाइन बेचे जाएंगे, उसके बाद यह रिटेल मार्केट में या फिर बीईं ह्यूम के स्टोर में आएंगे। आपको बता दें कि स्मार्टफोन के बिजनेस में आने का इशारा सलमान खान करीब दो साल पहले ही कर चुके थे। हालांकि, अभी तक इस पर सलमान खान की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

Related Articles

Back to top button