स्पोर्ट्स

सहवाग ने कहा- IPL में शानदार प्रदर्शन के बाद भी धोनी की वापसी मुश्किल

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बललेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी का टीम इंडिया में वापसी करना मुश्किल लग रहा है। यह बात उन्होंने अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में कही।

सहवाग ने कहा कि पहली बात तो यह है कि एक बार जब चयनकर्ता किसी खिलाड़ी को छोड़ कर आगे बढ़ जाते हैं, तो आम तौर पर उसकी वापसी बहुत मुश्किल होती है। सहवाग ने साथ ही कहा कि दूसरी बात यह है कि अगर यह मान भी लिया जाए कि वो आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर देते हैं तो वो टीम इंडिया में किसकी जगह लेंगे।

उनकी जगह आए ऋषभ पंत और अभी विकेटकीपिंग कर रहे केएल राहुल को हटा कर उनकी जगह ले पाना तो उनके लिए अब मुश्किल है। खास कर राहुल का जैसा प्रदर्शन है, उसे देखते हुए धोनी को उनकी जगह लेने की बात भी नहीं सोची जा सकती।’

इसके अलावा विराट कोहली के फॉर्म को लेकर पूछे गए सवाल पर सहवाग ने कहा कि हर खिलाड़ी के करियर में अच्छा और बुरा दौर आता है। रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ भी ऐसे दौर से गुजरे थे। विराट की तकनीक या खेलने के अंदाज में उन्हें कुछ खामी नजर नहीं आ रही। विराट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सिर्फ 38 रन बनाए थे। उन्होंने कहा कि जब भारत में फिर से सीरीज होगी या आने वाले आईपीएल में वो निश्चित तौर पर फॉर्म में वापसी करेंगे।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 में खेला था। 2019 आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से धोनी क्रिकेट से दूर हैं।

Related Articles

Back to top button