अद्धयात्म

साप्ताहिक राशिफल : सप्ताह की शुरुआत हो रही मकर संक्रांति के साथ, इन 5 राशियों की चमक जाएगी किस्मत

मेष राशि

इस सप्ताह के आरंभ में आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं। सप्ताह के आरंभ में धन भाव में चंद्रमा इसके संकेत कर रहे हैं। आपके विचारों में भी इस समय नकारात्मकता झलक सकती है। मानसिक तौर पर भी स्वयं को तनावग्रस्त महसूस कर सकते हैं। हमारी सलाह है कि सप्ताह के आरंभिक दिनों में थोड़ा संयम से काम लें क्योंकि जल्द ही चंद्रमा पराक्रम में आ जायेंगें जिसके पश्चात आप स्वयं को एक नई स्फूर्ति, एक नई ऊर्जा से भरा हुआ महसूस कर सकते हैं। परिजनों के सहयोग से आपका आत्मबल भी मजबूत हो सकता है। किसी खास की ओर आपका झुकाव भी इस समय हो सकता है।

साप्ताहिक राशिफल : सप्ताह की शुरुआत हो रही मकर संक्रांति के साथ, इन 5 राशियों की चमक जाएगी किस्मतवृषभ राशि

सप्ताह के आरंभ में चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेंगें। इस समय आप पूरी एकाग्रता के साथ अपने कार्य संपन्न कर सकते हैं। आपके मन में भी सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। कार्य के प्रति एक जुनून एक लगन आप स्वयं में देख सकते हैं। हालांकि रूटीन लाइफ से आपको उकताहट महसूस हो सकती है। इसे तोड़ने के लिये कुछ रचनात्मक करने की भी सोच सकते हैं। सप्ताह के मध्य में धन भाव में चंद्रमा के आने से आपको अपनी फाइनेंशियल कंडीशन को स्थिर बनाए रखना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। एक प्रकार का भय भी आपको इस समय सता सकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिये यह समय शांति की तलाश करने वाला है। सप्ताह के आरंभ में आप एक अशांत माहौल से घिरा हुआ महसूस कर सकते हैं। इस समय थोड़ा स्वार्थी भी हो सकते हैं। खाने-पीने मौज मस्ती में समय बिताने की इच्छा हो सकती है। सप्ताह के मध्य में आपकी राशि में चंद्रमा के आने पर मानसिक तौर पर शांत महसूस कर सकते हैं। ईर्ष्या की भावना से भी आप ग्रस्त हो सकते हैं जिससे बचने की आवश्यकता है। आपका मूड तो रोमांटिक रहेगा लेकिन अकेलापन आपको खल सकता है। सप्ताह के उतर्राध में आर्थिक तौर पर असुरक्षा की भावना पैदा हो सकती है।

कर्क राशि

योजनाबद्ध प्रयासों की सार्थकता से मन प्रसन्न होगा. अच्छी आकांक्षाओं प्रभावित होंगे. बीती बातों को भूलने की चेष्ठा करें. मन को सकारात्मक दिशा की ओर केंद्रित करें. आर्थिक जिम्मेदारियों का दबाव बनेगा. बुधवार एवं बृहस्पतिवार को किसी महत्वपूर्ण दायित्व की कुशल पूर्ति हेतु चिंतित होंगे. क्रियाशीलता बढ़ा प्रगति की ओर अग्रसर होंगे. उत्साहपूर्वक नई योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु प्रयत्नशील होंगे. शुक्रवार एवं शनिवार को परिजनों की मतानेकता से मन दुखित होगा. भविष्य संबंधी आशंकाएं मन पर प्रभावी होंगी

सिंह राशि

भावनाओं से परे व्यावहारिक जगत के अनुकूल चले. रोजगार में लाभ के आसार बनेंगे. यदि आप थोड़ा एक्सप्रेसिव बनेंगे तो सफलता जल्द मिलेगी. परिश्रम द्वारा कुछ नई सफलताएं प्राप्त करेंगे. जीवन साथी के स्वास्थ्य संबंधी कुछ अनूठी अभिलाषाएं मन पर प्रभावी होंगी. राजकीय कर्मचारियों के लिए समय व्यस्ततापूर्ण रहेगा. रविवार एवं सोमवार को खान-पान में सावधानी बरतें. सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन अरुचि का शिकार होगा. मंगलवार एवं बृहस्पतिवार को अध्यात्मिक भावनाएं मन को प्रभावित करेंगी. विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय होगा

कन्या राशि

सप्ताह की शुरुआत में परिजनों के साथ अच्छा समय बीतने वाला है। किसी के साथ छोटी बात पर बड़ा विवाद हो सकता है। आपको किसी के साथ चर्चा करते समय इस बात का ख्याल रखना होगा कि कोई आपकी बात से हर्ट ना हो। इस समय आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए अच्छे प्रयास करेंगे। कलाकार या आर्ट से जुड़े लोग अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिए बाहर जा सकते हैं। सप्ताह के मध्य आपके विचार अस्थिर रहेंगे। किसी नए रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए समय अच्छा नहीं है।

तुला राशि

इस सप्ताह आप थोड़े ऊर्जावान बने रहेंगे। भाई-बहनों और पड़ोसी के साथ संबंध मध्यम रहेंगे। कोई वित्तीय लेन-देन न करें। मकान और वाहन की मरम्मत का कार्य हो सकता है। विद्यार्थियों को अध्ययन में रुचि नहीं रहेगी। शेयर बाजार में काम करने वाले लोगों को सावधानी बरतने की जरुरत है। सप्ताह के मध्य में दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। प्रेम संबंधों में थोड़ी निरसता आ सकती है। प्रेमी-प्रेमिकाओं के बीच मतभेद आ सकते हैं। बाहरी कामकाज में सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

यह सप्ताह मध्यम फलदायी रहेगा। इस सप्ताह किसी प्रकार के लेन-देन नहीं करने की आपको सलाह दी जाती है। खर्च ज्यादा हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सर्दी-जुखाम से भी पीड़ित हो सकते हैं। इस सप्ताह भी किसी तरह के नए काम की शुरुआत ना करें। सप्ताह में आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। प्रिय व्यक्ति के साथ आपकी मुलाकात अच्छी रहेगी। नौकरीपेशा या बिजनसमैन किसी छोटी यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह सरकारी काम में विलंब होने से मन अप्रसन्न रहेगा

धनु राशि

सप्ताह की शुरुआत में व्यापार-धंधे में आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। पैतृक संपत्ति को लेकर कोर्ट-कचहरी का योग बनेगा। बाहर कहीं जाएं तो नदी अथवा तालाब में नहाने न जाएं। सरकारी कामकाज में तकलीफ होने के योग हैं। उच्च अधिकारी के साथ संबंध न बिगाड़ें, इसका ध्यान रखें। नौकरी में दिक्कत का योग बन रहा है। आकस्मिक धन हानि होने का योग है। तारीख 18 और 19 को शाम तक आप अपने संबंधों को संभालने का प्रयास करेंगे। समय मध्यम फलदायी रहेगा। आप किसी मीटिंग में भाग लेंगे। आप अपने आप पर भरोसा रखकर अधिकांश कार्य आसानी से पूर्ण कर सकेंगे। पिता की तबियत की संभाल करें।

मकर राशि

सप्ताह की शुरुआत आनंददायक है। रिश्तों में खुशियां आएंगी। जीवनसाथी के साथ कुछ मनमुटाव हो सकता है। फिलहाल आफको जरूरत है कि आप अपने जीवनसाथी को अधिक स्पेस दें।एक्सपोर्ट-इंपोर्ट के कार्य से जुड़े व्यापारियों को विशेष लाभ और सफलता मिलेगी। आपका सामाजिक क्षेत्रों में वर्चस्व बढ़ेगा। आपके लिए दिन मिश्रित रहेगा। आपके उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। करियर को लेकर विघ्न दूर होंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कोई मनमुटाव भरा प्रसंग बन सकता है। सप्ताह का मध्य लाभकारी रहेगा आर्थिक परिस्थिति में सुधार होगा।

कुंभ राशि

सरकार की ओर से लाभ होगा अथवा सरकार के साथ आर्थिक व्‍यवहार में सफलता मिलेगी। संतान के ऊपर खर्च अथवा पूंजी निवेश करेंगे। संतान के विकास के लिए समय निकालेंगे। जनरेशन गैप न रहे इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। कलाकार और खिलाड़ी अपना श्रेष्ठ प्रतिभा प्रदर्शित कर सकेंगे। सप्ताह के अंत में अपनी वाणी का जादू आपको लाभ प्राप्त कराएगा। वाणी की मृदुता नए संबंध बनाने में सहायता करेगी। वरिष्ठ अधिकारी खुश रहेंगे तथा सहकर्मियों का भी सहयोग प्राप्त होगा। आमदनी के नए स्रोत भी खड़े कर सकेंगे।

मीन राशि

सप्ताह की शुरुआत में किसी अधिकारी के सहयोग के कारण आपकी प्रगति होगी। प्रफेशनल मोर्चे पर अपनी व्यस्तता के बीच में भी परिवार के लिए समय निकालेंगे और उनकी जरूरतें पूरा करने का प्रयास करेंगे। व्यवसाय में कोई बड़ी डील हो सकती है। किसी पुराने परिचित से मुलाकात हो सकती है। अपने लिए किसी नयी वस्तु की खरीद करेंगे। दिन-प्रतिदिन के कार्य बहुत बढ़िया ढंग से पूरे करेंगे। आपकी प्रतिभा में वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य का समय आपके पक्ष में रहेगा। प्रगति करने के लिए उत्तम अवसर प्राप्त होगा।

Related Articles

Back to top button