उत्तर प्रदेशलखनऊ

सीएम अखिलेश बोले, मेरे साथ कुछ अजीब इत्तेफाक हो रहे हैं

akhilesh-yadav-56764e6066a3c_exlstमंच पर द्रौपदी की अन्तरकथा … दर्शकों में सबसे आगे की पंक्ति में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। सबकी नजर अभिनय करती कलाकार पर कि पेन ड्राइव फंस गई। एक नहीं, दो नहीं, पूरे तीन बार। सीएम से भी रहा नहीं गया। हंसते हुए मंच पर आए।

बोले-मेरे साथ अजीब इत्तेफाक हो रहा है, कल लिफ्ट फंस गई थी और आज पेन ड्राइव में गड़बड़ी आ गई। कलाकारों को बधाई देते हुए अपनी पूरी बात रखने के बाद उन्होंने कार्यक्रम से विदा ली।

शनिवार की शाम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश और राजेंद्र चौधरी के साथ पर्यटन भवन में महाभारत महोत्सव के उद्घाटन के लिए पहुंचे।

प्रदर्शनी को देखने के बाद ऑडीटोरियम में आए, जहां कुछ ही क्षणों में नाटक ‘द्रौपदी अन्तरकथा’ का मंचन शुरू हुआ। अचानक कलाकार सुरभि सिंह टंडन ने माइक पर आकर अपना विरोध दर्ज कराया।

कलाकार सुरभि सिंह टंडन ने कहा-नाटक के लिए निर्धारित संगीत साउंड सिस्टम पर चल ही नहीं रहा। इस पर वह मंचन नहीं कर सकतीं। दो बार कोशिश के बाद भी जब सुधार नहीं हुआ तो महानिदेशक (पर्यटन) अमृत अभिजात ने सीएम का इशारा समझकर उन्हें मंच पर बुलाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम हम सबके जीवन में यादगार रहेगा, क्योंकि पेन ड्राइव की वजह से दिक्कत आई। उन्होंने मंचन करने वाली टीम को बधाई देते हुएakhilesh-yadav-56764e6066a3c_exlst कहा कि काम्पिल (फर्रुखाबाद) में महाभारतकालीन इतना पुराना इतिहास छिपा है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं थी।

उन्होंने कहा कि दूसरी विचारधारा के लोग आलोचना करते हुए कहते हैं कि समाजवादी सरकार ने छुट्टियां बढ़ा दीं। हमने तो त्योहार भी बढ़ाए, क्योंकि हमारा देश त्योहारों, विभिन्न भाषाओं, संस्कृतियों और खानपान का देश है।

बैलून और बर्ड फेस्टिवल के फेहरिस्त में महाभारत फेस्टिवल भी जुड़ गया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे फेस्टिवल पर भी एक कैलेंडर निकालें। इससे पुराने इतिहास से जुड़ने का मौका मिलता है।

300 साल पहले उर्दू में लिखी महाभारत भी हमारे यहां मौजूद हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्म बहुत लोग मानते हैं, लेकिन धर्म को सही मायने में जानते बहुत कम लोग हैं।

 

Related Articles

Back to top button