उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

सीएम आवास के पास संदिग्‍ध हालात में मिली लापता लड़की की लाश

dead-body-found-56c1872d093c1_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/ यूपी की राजधानी में पांच दिन पहले लापता हुई लड़की की लाश सोमवार को सीएम आवास के पास लटकती मिली। ये लाश संदिग्‍ध हालात में मिली है। जानकीपुरम से पांच दिन पहले लापता इंटर छात्रा का शव सोमवार सुबह सीएम आवास और डीजीपी ऑफिस के बीच नाले के किनारे पेड़ से लटका पाया गया।

मृत छात्रा के कपड़े फटे हुए और अस्त-व्यस्त थे। सिर पर चोटों के निशान थे। आसपास खून बिखरा था। उसकी साइकिल और बैग गायब था। परिवारीजनों ने रेप के बाद हत्या की आशंका जताई है। एसएसपी राजेश कुमार पांडेय का कहना है कि छात्रा का मोबाइल फोन सर्विलांस पर लगाया गया था।

दो दिन पूर्व बाराबंकी के हैदरगढ़ निवासी रिक्शा चालक सतगुर और दीपू के पास उसका मोबाइल फोन होने की जानकारी मिली। रिक्शा चालक को उठाकर पूछताछ करने पर छात्रा की हत्या का राज खुला। डॉग स्क्वॉयड और फिंगर प्रिंट एक्सपट्र्स ने मौके पर जाकर साक्ष्य एकत्र किए हैं। एएसपी ट्रांस गोमती जयप्रकाश का कहना है कि छात्रा के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की छानबीन की जाएगी।

परिवारीजनों का कहना है कि रिक्शा चालक और दीपू नाम के शख्स को पुलिस ने शनिवार रात ही दबोच लिया था। पूछताछ में रिक्शा चालक ने सीएम आवास के पास नाले के किनारे स्कूल ड्रेस में लड़की की लाश और उसके पास ही मोबाइल फोन मिलने की जानकारी दी थी। इसके बावजूद पुलिस सोमवार सुबह लाश तक पहुंच सकी। अगर मृत छात्रा के परिवारीजन सही कह रहे हैं तो इस अवधि में पुलिस क्या करती रही? यह सवाल खाकी की भूमिका को संदेह के घेरे में खड़ा कर रहा है।

एएसपी ट्रांस गोमती जयप्रकाश का कहना है कि रिक्शा चालक को दो दिन पहले छात्रा का मोबाइल फोन मिला था। पुलिस लगातार छात्रा का मोबाइल ट्रेस कर रही थी लेकिन उसके स्विच ऑफ होने से कोई सुराग नहीं मिल रहा था। जब मोबाइल फोन खुला तो रिक्शा चालक को पकड़ा गया। उसने अपने किसी रिश्तेदार को मोबाइल फोन दे दिया था। रिक्शा चालक ने बताया कि वह शौच के लिए नाले के किनारे गया था तभी छात्रा का शव देखा और उसका मोबाइल फोन ले लिया। कहीं रिक्शा चालक ही कातिल तो नहीं? खुद को बचाने के लिए वह कोई कहानी तो नहीं गढ़ रहा? इस बारे में पड़ताल की जा रही है।जानकीपुरम निवासी छात्रा इंदिरानगर स्थित आरएलबी स्कूल में इंटर की पढ़ाई कर रही थी। बीते बुधवार को वह प्रैक्टिकल देने के लिए घर से निकली थी लेकिन स्कूल नहीं पहुंची। स्कूल के सीसीटीवी कैमरे की पड़ताल में भी छात्रा कहीं नजर नहीं आई। परिवारीजनों ने जानकीपुरम थाना में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जानकीपुरम थाने में जब मां-बाप लड़की के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराने गए तो पुलिस ने उन्हे बेतुका जवाब दिया। थाने के दरोगा ने कहा कि तुम्हारी बेटी किसी के साथ भाग गई होगी।

Related Articles

Back to top button