National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

सुनंदा पुष्कर को किसने मारा? जानने के लिए दिल्ली पुलिस ने शशि थरूर से की पांच घंटे पूछताछ

103321-sunanda-death-caseदस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने दिल्ली के वसंत विहार थाने में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर से उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत को लेकर शनिवार को लगभग पांच घंटे तक सवाल-जवाब किए। पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने में उनकी या फिर उनके किसी भी सहयोगी की भूकिमा को लेकर भी शशि थरूर से सवाल किए गए।

 पुलिस सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर को जांच के लिए शनिवार को बुलाया गया था। वसंत विहार थाने में थरूर से कई सवाल गए। सुनंदा के शरीर पर मिले जख्म और मौत से एक दिन पहले हुए झगड़े पर भी पुलिस ने सवाल किए। सुनंदा ने इतनी अधिक मात्रा में नींद की गोलियों का सेवन क्यों किया, थरूर से इस बारे में भी पुलिस ने पूछताछ की। 

मालूम हो कि पिछले साल 13 नवंबर को सुनंदा पुष्कर की विसरा जांच रिपोर्ट में शरीर में किसी तरह के जहर नहीं होने की पुष्टि की गई थी। कुछ अवसाद से संबंधित दवाएं जरूर मौजूद थीं। एसआईटी केस की अंतिम रिपोर्ट 28 फरवरी तक सौंप सकती है। माना जा रहा है कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य को ही पूरे मामले में आधार बनाया गया है क्योंकि मेडिकल रिपोर्ट में जहर की बात कहीं नहीं है।

पुलिस का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में शशि थरूर का लाई डिटेक्टर टेस्ट भी किया जा सकता है। 17 जनवरी 2014 को सुनंदा का शव दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के कमरे में मिला था। दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के मामले में हत्या का केस दर्ज किया था। एम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सुनंदा की मौत जहर की वजह से हुई थी। बाद में एफबीआई ने अपनी रिपोर्ट में एम्स की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर मुहर लगाई थी।

Related Articles

Back to top button