राष्ट्रीय

सुषमा स्वराज ने रोहिंग्या मसले पर पूरी तरह बांग्लादेश के साथ है भारत

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को कहा है कि रोहिंग्या मसले पर भारत पूरी तरह बांग्लादेश के साथ है। उन्होंने बांग्लादेश की PM शेख हसीना से फोन पर बात करके मदद का पूरा आश्वासन दिया।

सुषमा स्वराज ने रोहिंग्या मसले पर पूरी तरह बांग्लादेश के साथ है भारत इससे पहले  बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को आरोप लगाया कि म्यांमार रोहिंग्या मुसलमानों पर अत्याचार कर रहा है और ढाका किसी तरह की नाइंसाफी बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने म्यांमार सरकार से ये भी कहा कि वो अपने उन नागरिकों को वापस ले जो हिंसा की वजह से भागकर बांग्लादेश पहुंचे हैं।

हसीना ने रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविरों का दौरा करने के बाद कहा, ‘हम पड़ोसी देशों में शांति और मित्रवत संबंध चाहते हैं, लेकिन हम किसी तरह की नाइंसाफी नहीं होने देंगे और इसे स्वीकार भी नहीं कर सकते। हम इसका विरोध करना जारी रखेंगे।’ उन्होंने शरणार्थियों को विश्वास दिलाया कि बांग्लादेश उन लोगों को मानवीय सहायता मुहैया कराता रहेगा।

 हसीना ने कहा, ‘जब तक वो अपने देश नहीं लौट जाते तब तक हम उनके साथ खड़े रहेंगे।’म्यांमार में ताज़ा हिंसा के कारण कम से कम 313,000 रोहिंग्या बांग्लादेश पहुंचे हैं। संयुक्त राष्ट्र के आकलन के अनुसार म्यांमार की सेना की ओर से रखाइन प्रांत में 25 अगस्त से चलाए जा रहे अभियान में 1,000 से अधिक लोग मारे गए हैं।

 

Related Articles

Back to top button