स्पोर्ट्स

हरभजन सिंह बोले- विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेले भारत

पुलवामा आतंकी हमले में 40 CRPF जवानों की शहादत के बाद देश भर में गुस्सा है. इस बीच भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि भारत को आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए. ‘आजतक’ से खास बातचीत में फिरकी गेंदबाज ने दो टूक शब्दों में कहा कि हम पहले भारतीय हैं और उसके बाद क्रिकेटर हैं, हमारे लिए देश से ऊपर कुछ भी नहीं है.

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आतंकी हमले को कायराना हरकत बताते हुए कड़े शब्दों में इसकी निंदा की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बार-बार ऐसी ही हरकतें करता है और हमें उसके साथ किसी तरह के संबंध नहीं रखने चाहिए. हरभजन ने कहा कि भारत अगर 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले विश्व कप के मैच को गंवा भी देता है तब भी हमारी टीम इतनी मजबूत है कि विश्व कप जीत सकती है.

देश के साथ खड़े हैं हम…

हरभजन ने कहा, ‘यह कठिन समय है, हमला हुआ है, यह अविश्वसनीय है और बहुत गलत है. सरकार जरूर कड़ी कार्रवाई करेगी, उसे मुझे भरोसा है. जहां तक क्रिकेट का सवाल है तो मुझे नहीं लगता कि हमें उनके साथ कोई भी संबंध रखना चाहिये वरना ऐसा चलता रहेगा.’उन्होंने कहा, ‘हमें देश के साथ खड़े होना चाहिये, क्रिकेट या हॉकी या किसी भी खेल में हमें उनके साथ नहीं खेलना चाहिये.’

हरभजन सिंह ने कहा कि हम पहले हिन्दुस्तानी हैं उसके बाद क्रिकेटर हैं. अगर आज हमारे भाइयों के ऊपर हमले हो रहे हैं और उसमें पाकिस्तान का हाथ है तो फिर हमें इनके साथ किसी तरह के संबंध नहीं रखना चाहिए. फिर वो क्रिकेट हो चाहे व्यापार. भारत आज इतना ताकतवर है कि किसी को भी खिला सकता है, इतना अनाज हमारे मुल्क में पैदा होता है. क्रिकेट और खेल बहुत छोटी चीज है, हमें जवानों के परिवारों के साथ खड़े होना चाहिए, उन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है और यह बलिदान बेकार नहीं जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button