टॉप न्यूज़फीचर्डराजनीति

हरियाणा सरकार की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंची कुमारी शैलजा

हरियाणा कांग्रेस के नेता मंगलवार को आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष और सांसद कुमारी शैलजा ने आयोग को दी शिकायत में कहा, हरियाणा सरकार खुलेआम आचार संहिता उल्लघंन कर रही है।

खट्टर सरकार ने अभी तक सड़कों पर लगे होर्डिंग्स नहीं उतारे हैं। नई भर्तियां निकाली जा रही हैं। जिन लोगों का चयन करना था उससे कई गुना ज्यादा लोगों को भ्रमित करने के लिए साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है।

चुनाव संचालन समिति के चेयरमैन पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि हमने अपनी शिकायत दर्ज करा दी है, लेकिन आयोग की ओर से कोई समय सीमा नहीं दी गई है। हमने अपनी बात को उनके सामने रखी है। जो भी उल्लंघन हो रहा है उसके सारे तथ्य रखे हैं अब वो देखेंगे और कार्रवाई करेंगे। हुड्डा ने कहा कि नौकरियों के लिए सिर्फ साक्षात्कार ही नहीं कागजात जांचने के नाम पर भी अधिक से अधिक लोगों को बुलाकर भ्रमित किया जा रहा है।

शैलजा ने बताया कि हमें मालूम पड़ा है कि मुख्यमंत्री ने किसानों, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के नाम व्यक्तिगत चिठ्ठी लिखी है और न्यूज पेपर की रिपोर्ट है कि ऐसी चिठ्ठियां भारी संख्या में अभी भी पोस्ट ऑफिस में रखी हैं। उन्होंने कहा कि हमें शक है कि वो चुनाव के दौरान किसानों व योजनाओं के लाभार्थियों को प्रभावित करने के लिए बंटवाई जाएंगी। शैलजा का कहना है कि चुनाव ड्यूटी में कुछ दागी अधिकारियों को भी रखा जा रहा है। आयुक्त ने हमें विश्वास दिलाया कि वो इन सब बातों को देखेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि चुनाव में कुछ गलत न हो।

Related Articles

Back to top button