अद्धयात्म

हर सोमवार को इस समय 108 बार करें ॐ मंत्र का जाप, कभी नही होगी अकाल मृ’त्यु

हिंदू धर्म में ॐ शब्द का उच्चारण बेहद शुभ माना गया है। हिंदू धर्म के धार्मिक ग्रंथों में ॐ (OM Mantra) को महामंत्र माना गया है। इसके नियमित जप की सलाह दी गई है। लेकिन अब कुछ एक रिसर्च में सामने आया है की ॐ (OM Mantra) के नियमित जप से कई तरह की मेंटल और फिज़िकल हेल्थ बेनिफिट्स होते हैं। हर सोमवार इस मंत्र के जाप से घर में किसी की अकाल मृ’त्यु भी नहीं होती है।

हर सोमवार को इस समय 108 बार करें ॐ मंत्र का जाप, कभी नही होगी अकाल मृ’त्युतो आइए जानते है कुछ ऐसे ही फायदे

वैज्ञानिकों का दावा है कि ओम के उच्चारण करने से गले में वाइब्रेशन होता है, जिससे थाइरॉइड प्रॉब्लम से बचाव होता है। ॐ का उच्चारण करने से एंग्जायटी, घबराहट जैसी समस्याएं भी कम हो जाती है व इस शब्द के उच्चारण से कैंसर जैसी बीमारी भी दूर रहती है। स्ट्रेस और टेंशन भी कम होती है।

ॐ का उच्चारण करने से बॉडी में ब्डल सर्कुलेशन बेहतर होता है, क्योंकि इसके उच्चारण से ब्लड में ऑक्सीजन बढ़ती हैं इसके साथ ही हार्ट हेल्दी रहता है। ॐ का उच्चारण करने से पेट में वाइब्रेशन होता है। इससे डाइजेशन बेहतर होता है। इसके साथ ही ओम के उच्चारण से थकान दूर हो जाती है और आपको फ्रेशनेस महसूस होती है।

सोने से पहले ॐ का उच्चारण करने से नींद न आने की प्रॉब्लम दूर होती है। ॐ का उच्चारण करने से स्पाइनल कार्ड में भी वाइब्रेशन होता है। जिससे रीढ़ की हड्डी स्ट्रांग होती है। ॐ का उच्चारण करने से ब्रेन में वाइब्रेशन होता है। जिससे आपकी कॉन्सट्रेशन बढ़ता है, माइंड एक्टिव होता है।

Related Articles

Back to top button