अद्धयात्म

2019 का राशिफल- इस साल में बदल जाएगी इनकी किस्मत!

नई दिल्ली: नया साल आने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। अगर आप धर्म और आस्था पर यकीन रखते हैं तो आपको ग्रह, नक्षत्र और राशि पर भी यकीन होना चाहिए। ज्योतिष विद्या के जानकारों की माने तो साल 2019 कई राशियों के जातकों के लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है। नए साल में इन राशियों के जातकों को कारोबार में मुनाफा और घन का लाभ होगा, आर्थित स्थित में बदलाव होगी।

2019 का राशिफल- इस साल में बदल जाएगी इनकी किस्मत!सबसे पहले अगर मेष राशि की बात करें तो आपके जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। लेकिन नया साल आपके लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है। नये साल के शुरुआती छह महीने में आपको धन का लाभ मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिती बेहतर होगी लेकिन आपको अपने खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

वृषभ राशि के जातकों के लिए भी नया साल शुभ होगा, लेकिन आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रह सकती है। आपके लिए भी धन के लोभ का संयोग दिख रहा है, लेकिन साथ ही साथ आपका खर्च भी बढ़ सकता है। नये साल में धन कामाने के नये अवसर मिलेंगे।

मिथुन राशि के जातकों के लिए नया साल बेहद ही शुभ और अति फलदायी होगा। आपके लिए ये साल बेहतर साबित हो सकता है। आप इस साल अधिक धन अर्जित करेंगे और बचन करने के भी संयोग दिख रहे हैं। वहीं आपके कारोबार में भी लाभ के संकेत दिख रहे हैं।

कर्क राशि के जताकों के लिए पूरा साल तो नहीं लेकिन शुरूआत के दो महीन बीतने के बाद तीसरे महीने से आपके लिए शुभ समय है। इसके बाद आपके लिए भी धन का लाभ दिख रहा है। आपको कारोबार और धन में बढ़ोतरी के संयोग दिख रहे हैं।

सिंह राशि के जातकों के लिए नया साल खास तौर पर आर्थिक स्थिति को लेकर बेहद ही खास हो सकता है। इस साल आपकी आर्थिक स्थित बदलने वाली है। हालांकि आपकों कई तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन कुल मिलकार आपके लिए भी नया साल बेहतर होने की उम्मीद है।

कन्या राशि के जातकों के लिए भी धन के लाभ का संयोग दिख रहा है, लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। आपको जून और अक्टूबर के महीने में धन का लाभ हो सकता है। आपके लिए प्रॉपर्टी खरीदना शुभ साबित हो सकता है।

तुला राशि के जातकों के लिए नया साल किस्मत का दरवाजा खोल सकता है। लेकिन आप धन के लिए किसी दूसरे पर निर्भर न रहे, क्योंकि आपको धोखा भी मिल सकता है। आपको अपने खर्च पर थोड़ा सावधानी रखे। साल के दो-तीन महीने के बाद आपके लिए शुभ समय आ रहा है।

वृश्चिक राशि के जातकों को इस साल कई तरह के परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपको हर तरह से सावधान रहने की जरूरत है। शुरुआती महीने में आपकी आर्थिक स्थित थोड़ी डगमगा सकती है, लेकिन मार्च और अप्रैल के बाद इसने सुधार होगी। आप अनावस्यक खर्च से बचे।

धनु राशि के लिए आर्थिक स्थिती के लिहाज से नया साल बेहद ही शुभ रहेगा। नये साल में आपके लिए धन का लाभ दिख रहा है, वहीं आपके करोबार में फायदे के संयोग बन रहे हैं, लेकिन आपका खर्च भी बढ़ेंगा, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतने की जररूत है। साल के शुरुआती महीने में ही आपको नये अवसर मिलेंगे।

मकर राशि के जातकों को नये साल में धन का लाभ होगा, उसी रफ्तार से खर्च भी होंगे। हालांकि इसके बाद भी आपकी आर्थिक स्थिती बेहतर होगी। आप कोई भी फैसला लेने से पहले अपने नफा-नुकसान के बारे में विचार करें, आपके लिए ये साल बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है।

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी नया साल शुभ संकेत लेकर आ रहा है। नया साल आपके लिए फलदायी साबित हो सकता है। आपको पैसे कमाने के कई नये अवसर मिलेंगे। अपने धन में बढ़ोतरी होगी, अगर आप अपने खर्चे पर कंट्रोल करते हैं तो आप पैसे बचा भी सकते हैं।

मीन राशि के जातकों को इस साल पैसों के मामले में अधिक सावधान रहने की जरूरत है। नया साल अपके लिए कई तरह की चुनौतियां लेकर आ रहा है। जिसका सामना आप डट कर करें और अपने खर्च पर नियंत्रण रखें, आपकी आर्थित स्थिती भी बेहतर रहेगी।

Related Articles

Back to top button