अद्धयात्म

2019 में इन 4 राशियों के लिए शनि बुन रहे हैं ‘मकड़जाल’, ये राशियां होंगी मालामाल

शनि साढ़ेसाती 2019: साल 2019 में शनि धनु राशि में ही स्थित रहेगा। इस दौरान 30 अप्रैल को शनि वक्री गति करेगा और 18 सितंबर को धनु राशि में पुनः मार्गी हो जाएगा। साल 2019 में शनि 20 जनवरी तक अस्त रहेगा यानि उसका प्रभाव कम हो जाएगा।

2019 में इन 4 राशियों के लिए शनि बुन रहे हैं 'मकड़जाल', ये राशियां होंगी मालामालवहीं साल के अंत में 27 दिसंबर को शनि पुनः अस्त होगा और 31 जनवरी 2020 तक इसी स्थिति में रहेगा। ज्योतिषाचार्य धनंजय पांडेय के अनुसार शनि देव के राशि बदलते ही मकर राशि की साढ़ेसाती आरंभ हो जाएगी।

मेष
मेष राशि वालों के लिए खुशखबरी है, इस वर्ष आपके ऊपर शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का नाम-मात्र प्रभाव पड़ेगा। यह वर्ष नौकरी पेशा वर्ग के लिए उत्तम है। लेकिन अगर बिजनेस करते हैं, तो भी समय प्रगतिशील रहने वाला है। आर्थिक स्थिति पूरे साल अच्छी रहेगी। परिवार के साथ भी अच्छा समय बिताएंगे। पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आपका दाम्पत्य जीवन भी सही बना रहेगा।
वृष
अगर आपकी चंद्र राशि वृष है, तो बता दें कि वर्ष 2017 में आपकी राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव होगा। यानी कि आने वाले ढाई साल तक आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए हमारी सलाह है कि इस साल में कोई भी बड़ा निवेश ना करें। आपकी आर्थिक स्थिति खतरे में रहेगी। खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन धन का आगमन धीमा हो जाएगा। परिवार में भी तनाव की स्थिति बन सकती है।
मिथुन
साल 2019 शनि की दृष्टि से अच्छा रहेगा, मिथुन राशि के जातक इस वर्ष शनि साढ़ेसाती और ढैय्या से बचे रहेंगे। जॉब या बिजनेस दोनों में सफलता प्राप्त होगी। जॉब में प्रमोशन की संभावना है। छात्रों के लिए समय उत्तम है, शिक्षा के माध्यम से विदेश जा सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में चिंता दिख रही है। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो इसमें देरी ना करें।
कर्क
कर्क राशि वाले भी साल 2019 में शनि साढ़ेसाती और ढैय्या से दूर ही रहेंगे। जॉब में फायदा मिलेगा, कार्यक्षेत्र के चलते विदेश जा सकते हैं। प्रमोशन की संभावनाएं हैं। लेकिन इस साल फिजूल खर्च पर रोक लगाएं। शेयर बाजार में अधिक निवेश ना करें। परिवार एवं जीवनसाथी का ख्याल रखें। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो यह साल सही रहेगा।
सिंह
यह वर्ष आर्थिक रूप से भी अच्छा रहेगा। कम मेहनत लेकिन अधिक परिणाम मिलेंगे। नए दोस्त बनेंगे, जो लंबे समय तक साथ निभाएंगे। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। जीवनसाथी को जॉब में बड़ी सफलता मिल सकती है। प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए यह वर्ष शुभ संकेतों वाला है। यदि आपकी राशि सिंह है तो इस वर्ष आपके ऊपर भी शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव नहीं होगा। नौकरी या बिजनेस के माध्यम से विदेश जा सकते हैं। अगर आप सौंदर्य या पुरानी एंटीक वस्तुओं का बिजनेस करते हैं तो सापको सोच से अधिक मुनाफा हो सकता है।
कन्या
इस राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव होगा, जिससे नौकरी में बदलाव आएंगे। ऑफिस में किसी से बहस ना करें, उच्च अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें। अपने बिजनेस को स्थिर बनाए रखने के लिए आप कोई बड़ा ऋण ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन मिलेजुले परिणामों वाला होगा, लेकिन किसी से प्रेम करते हैं तो प्रपोज करने के लिए यह समय अनुकूल नहीं है।
तुला
तुला राशि के जातकों के लिए शनि देव का यह बदलाव मिलाजुला होगा, शनि साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव देखने को नहीं मिलेगा। अगर जॉब करते हैं तो आपको इस वर्ष प्रमोशन मिल सकता है। बिजनेस में भी मुनाफा मिलेगा, लेकिन विदेश में निवेश कर रहे हैं तो अधिक लाभ होगा। पूरे वर्ष धन कमाने के आपको पर्याप्त मौके मिलते रहेंगे। तुला राशि के छात्रों के लिए भी यह वर्ष अच्छा रहेगा। शनि देव की कृपा से दाम्पत्य जीवन भी खुशियों से भरा रहेगा। यदि प्रेम संबंधों की ओर बढ़ रहे हैं, तो यह समय सर्वश्रेष्ठ है। क्योंकि इस वर्ष शुक्र आपके पंचम भाव में प्रवेश कर रहे हैं, जो आपको प्रेम संबंधों एवं अपने साथी के प्रति अधिक रुचिवान बना देंगे।
वृश्चिक
इस राशि के जातकों पर शनि साढ़ेसाती का प्रभाव देखने को मिलेगा। नौकरी पेशा लोगों को सावधान रहना होगा, ऑफिस का माहौल और वहां के लोग आपके पक्ष में नहीं होंगे। इसलिए कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाए रखना ही समझदारी है। यह साढ़ेसाती व्यापार पर भी असर डालेगी, लेकिन प्रॉपर्टी और मोबाइल का बिजनेस करने वाले मुनाफा कमाएंगे।
धनु
शनि की साढ़ेसाती का धनु राशि के जातकों पर प्रभाव देखने को मिल सकता है। लेकिन घबराने जैसी कोई बात नहीं है, क्योंकि शनि देव आपको इस अवधि के दौरान मनचाहा लाभ देने वाले हैं। जॉब में प्रमोशन मिलने की संभावना है और बिजनेस करने वालों को भी कई गुना अधिक मुनाफा कमाने को मिल सकता है। इस वर्ष केवल वाणी पर कंट्रोल रखकर ही आप हर किसी से मन मुताबिक काम करा सकेंगे। इस वर्ष शेयर बाजार में निवेश करना भी आपके लिए मुनाफे वाला होगा। घर-परिवार की बात करें तो यहां भी माहौल खुशहाल होगा। जीवनसाथी के साथ पिछले सभी झगड़े खत्म हो जाएंगे। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो देरी मत कीजिए।
मकर
शनि की दशा बदलते ही मकर राशि की शनि साढ़ेसाती आरंभ हो जाएगी। इसलिए शनि संबंधित सभी उपाय कर लेना ही समझदारी होगी। इसके लिए आप किसी ज्ञानी ज्योतिषी से सलाह ले लीजिए। अब इसका प्रभाव क्या होगा यह बता देते हैं। मकर राशि के लिए शनि साढ़ेसाती अपने पहले चरण में फायदेमंद होगी। जॉब-व्यवसाय दोनों में लाभ होगा। घर-परिवार में माहौल सही रहेगा, किंतु अपने पिता के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखें। छात्रों के लिए यह समय थोड़ा कठिन होगा। साथ ही शादीशुदा लोगों को भी पहले से ही सावधान रहना होगा। अपनी वाणी पर पूर्ण नियंत्रण रखें। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो फिलहाल यह योजना त्याग देना ही सही होगा।
कुंभ
इस राशि के जातकों पर इस वर्ष शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या का कोई प्रभाव नहीं होगा। धन का विभिन्न माध्यमों से आगमन होगा। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से काफी बेहतर हो जाएगी। जॉब एवं व्यवसाय दोनों ही आपके हित में होंगे। इस अवधि के दौरान माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और वाणी पर नियंत्रण रखें।
मीन
अब बात करते हैं मीन राशि के जातकों के बारे में शनि का दशा बदलना आपके लिए लाभकारी तो नहीं, लेकिन नुकसान भी नहीं देगा। जॉब करते हैं तो कार्यस्थल पर केवल तालमेल बिठाना ही आपको फायदे दे देगा। छात्रों के लिए यह समय मेहनत वाला है। आर्थिक स्थिति सही रहेगी, लेकिन घर के नवीनीकरण पर आप अधिक खर्चा करने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button