अद्धयात्म

2019 में लगेंगे पांच ग्रहण, इस साल में इन राशि वालों का होगा बड़ा लाभ

वर्ष 2019 देश उत्तर प्रदेश के अलावा काशी के लिए बहुत ही बेहतर होगा। योजनाओं से विकास और कई क्षेत्रों में नाम रौशन होगा। आर्थिक उन्नति के चलते ही काशी को भी इसका भरपूर लाभ मिलेगा। वर्ष 2019 में तीन सूर्य और दो चंद्र ग्रहण के साथ ही कुल पांच ग्रहण लगेंगे। इसमें से तीन सूर्य ग्रहण और दो चंद्र ग्रहण हैं। 16-17 जुलाई को खग्रास में चंद्रग्रहण होगा। वहीं 26 दिसंबर को सूर्य ग्रहण होगा, जो भारत में देखा जा सकेगा। आगे की स्लाइड्स में देखें…

2019 में लगेंगे पांच ग्रहण, इस साल में इन राशि वालों का होगा बड़ा लाभ काशी विद्वत परिषद के संगठन मंत्री पं. ऋषि द्विवेदी ने बताया कि वर्ष 2019 का आगमन इस बार कन्या लग्न, तुला राशि व स्वाति नक्षत्र में हो रहा है, जो कई मामलों में बेहद लाभप्रद रहने वाला है। देखा जाए तो लग्नेश बुध देव गुरु बृहस्पति के साथ पराक्रम भाव में विराजमान होकर भाग्य भाव को देख रहा है। वहीं धन भाव पर शुक्र-चंद्रमा की युति एक आर्थिक संपन्नता का योग बना रही है।

जिससे विश्व पटल पर भारत सहित काशी में आर्थिक विकास को लेकर विभिन्न योजनाएं क्रियान्वित होंगी। वहीं देशों में बड़े पैमाने पर आर्थिक समझौते होंगे, जिनका लाभ काशी को भी मिलेगा। देश में गृह उद्योग उपयोगिता के साथ देश की उत्पादकता और निर्यात में आशातीत लाभ नजर आ रहे हैं। तकनीक उद्योग के क्षेत्र में भी विदेशों से बड़े पैमाने पर आय होगी।  पं. दीपक मालवीय के अनुसार वर्ष 2019 के ग्रह गोचर का विभिन्न राशियों पर प्रभाव रहेगा।

मेष राशि– बृहस्पति का गोचर धन लाभ और पारिवारिक सुख देगा, धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा, शनि नवम भाव में भाग्य वृद्धि में रुकावट और मित्रों और भाई से मनमुटाव होगा।

वृषभ राशि– बृहस्पति स्वास्थ्य व पत्नी से संबंध अच्छा रखेगा, परंतु अष्टम शनि कार्यों में अड़चन लगाएगा।

मिथुन राशि– स्वास्थ्य ठीक रहेगा पदोन्नति धन लाभ और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी व्यापार तथा पत्नी के विचारों में नीरसता रहेगी।
कर्क राशि– स्वास्थ्य ठीक रहेगा, संतान से सुख मिलेगा, भाग्योदय और धन की प्राप्ति होगी। सगे भाइयों का नाश करेगा।

सिंह राशि– पारिवारिक सुख और पदोन्नति की प्राप्ति होगी, संतान की ओर से चिंता रहेगी।

कन्या राशि– पति-पत्नी में संबंध मधुर रहेंगे, भाग्य में वृद्धि और धन का लाभ होगा। शनि माता के स्वास्थ्य की चिंता देगा, मकान बदलना पड़ सकता है।
तुला राशि– साढ़ेसाती समाप्त हो जाने से रुके कार्यों में सफलता मिलेगी, धन और मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि– स्वास्थ्य ठीक रहेगा, पत्नी और संतान से सुख प्राप्त होगा। साढ़े साती के चलते कार्यों और धन प्राप्ति में बाधा आएगी।
धनु राशि– साढ़ेसाती का मध्य होने से स्वास्थ्य खराब रहेगा। धार्मिक कार्यों में धन खर्च होगा लेकिन मानसिक शांति मिलेगी।

मकर राशि– साढ़ेसाती का आरंभ धन, स्वास्थ्य और मानसिक अशांति देगा, संतान सुख देगा।

कुंभ राशि– शनि का गोचर अच्छा स्वास्थ्य, पारिवारिक सुख व धन लाभ देगा।

 

Related Articles

Back to top button