स्पोर्ट्स

श्रीलंका को लगा करारा झटका, बीच टेस्ट और पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट टीम की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन हैमस्ट्रिंग में चोट की वजह से मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रीलंकाई टीम के लिए चिंता की बात ये है कि उसे दूसरे टेस्ट में भी 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना होगा। बता दें कि पहले टेस्ट में गुनारात्ने चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे, जिसकी वजह से श्रीलंका ने 10 खिलाड़ियों के साथ ही मुकाबला किया था। दूसरे टेस्ट में अब मेजबान टीम को सिर्फ मध्यम गति से गेंद करने वाले दिमुथ करुनारात्ने की सेवाएं ही मिल सकेंगी।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद करुनारात्ने ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘नुवान प्रदीप एक या दो महीने के लिए बाहर हो गए हैं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने अपना करियर एक बल्लेबाज के बजाय गेंदबाज के रूप में शुरू किया था। इसलिए मैं गेंदबाजी कर सकता हूं। ऐसे कई गेंदबाज हैं, जो 130-135 किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं।’

जानें आज का राशिफल, दिनांक – 05 अगस्त, 2017, दिन- शनिवार

श्रीलंका को लगा करारा झटका, बीच टेस्ट और पूरी सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ीश्रीलंका के पास एकमात्र विकल्प

करुनारात्ने ने आगे कहा, ‘हमारे पास मौजूदा टेस्ट में तेज गति से गेंदबाजी करने वाला सिर्फ एक ही विकल्प बचा है। जब मुझसे पूछा गया कि गेंदबाजी करने की जरुरत पड़े तो करोगे, तो मैंने हां में जवाब दिया। मैंने चामिंडा वास के साथ कुछ ओवर गेंदबाजी की ताकि पता चल सके कि कैसी गेंदबाजी कर रहा हूं।’

गुजरात पहुंचते ही लोगों ने किया राहुल की गाड़ी पर पथराव, और लगाए मोदी- मोदी के नारे

प्रदीप ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 17 ओवर डाले थे कि तभी उन्हें बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की दिक्कत हुई। श्रीलंका की टीम फिलहाल अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है। उसके प्रमुख ऑलराउंडर असेला गुनारात्ने को गॉल टेस्ट में अंगूठे में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वो टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।

मेजबान टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल निमोनिया के कारण पहले टेस्ट में नहीं खेल सके थे, लेकिन दूसरे टेस्ट में उन्होंने वापसी की। चंडीमल को आईसीसी ने इनहेलर का इस्तेमाल करने की इजाजत दी है। भारत ने गॉल टेस्ट 304 रन के विशाल अंतर से जीता था और दूसरे टेस्ट में भी उसकी पकड़ मजबूत नजर आ रही है।

 

Related Articles

Back to top button