स्पोर्ट्स

विश्वकप जिताने वाले गेंदबाज ने अचानक से क्रिकेट को कहा अलविदा, नाम जानकर आपको भी लगेगा झटका

मौजूदा समय में भारतीय टीम दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम में से एक है और इसके पीछे कारण है कि टीम में एक से बढ़कर एक दमदार खिलाड़ी हैं जो किसी भी मैच में अपना बेहतरीन खेल दिखाकर मैच का पासा पलट सकते हैं. भारतीय टीम अभी वेस्टइंडिज के साथ टी-20 सीरीज खेल रही है और पहले दो मुकाबले जीतकर टीम ने सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है. इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर उनको जरुर झटका लग सकता है.

इस खिलाड़ी ने दिया क्रिकेट प्रेमियों को झटका
साल 2011 में जब भारतीय टीम ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में विश्व कप अपने नाम किया था तो पूरे भारत में एक जश्न का माौहल था और लोग टीम के सभी खिलाड़ियों को बहुत ही ज्यादा शुभकामनाएं दे रहे थे. लेकिन अभी के समय में साल 2011 वाली टीम से बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत के लिए खेलते नजर नहीं आते हैं और बहुत खिलाड़ियों ने सन्यास ले लिया. इसी बीच तेज गेंदबाज मुनफ पटेल ने भी क्रिकेट फैंस को झटका दिया है.

सन्यास के बारे में क्या कहा मुनफ ने अपने बेहतरीन करियर और भारत के लिए कई सारे मैचों में मैच जीतऊ गेंदबाजी करने वाले मुनफ ने आखिरकार क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. घरेलू क्रिकेट में अपना शत प्रतिशत देने वाले मुनाफ ने अपना दमखम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी बहुत दिखाया और अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को अपने सामने घुटने टेकने को मजबूर किया. साल 2006 से भारत के लिए खेलने वाले मुनफ ने कहा- मुझे सन्यास लेने के बारे में कोई मलाल नहीं है क्योंकि मेरे समय के अधिकतम खिलाड़ियों ने सन्यास ले लिया है सिर्फ धोनी खेल रहा है, बाकि सब डन हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button