अद्धयात्म

13 दिसंबर राशिफल: शुभ और अशुभ होगा आज, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंक

13 दिसंबर 2018 के राशिफल में जानिए मेष राशि से लेकर मीन तक के राशि के जातकों का दिन कैसा बीतेगा। साथ ही यह भी जानिए कि आज आपके लिए क्या शुभ होने वाला है।

13 दिसंबर राशिफल: शुभ और अशुभ होगा आज, राशि के अनुसार ये है शुभ रंग और अंकमेष
आज एक साथ आपके सामने कई काम आ सकता है, लेकिन आप उन सबको सही ढंग से समायोजित करने में सक्षम होंगे। समाजिक मोर्चे पर आपका ध्यान अनवरत जारी रहने के संकेत हैं। प्रेमी के साथ रोमांटिक शाम की योजना बना सकते हैं। आप अपने दिल को जिसके दिलों के बंधन से मुक्त नहीं कर पा रहे थे,अब आप ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं। स्वास्थ्य के हित में कोई कदम उठाने की संभावना है।
शुभ अंक  : 8
शुभ रंग   : हरा
वृष
पेशेवर मोर्चे के अतिरिक्त आपको कुछ महत्वपूर्ण काम में समय देना है, जिसके लिए आप किसी भी तरह से समय निकाल सकते हैं। पेशेवर और शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी अरुची स्पष्ट दिख सकती है। आपकी गलतियों और नादानियों का लोगों के बीच उपहास होने की संभावना है। बेवजह पैसा खर्च करना आपकी बचत पर सेंध लगा सकता है। घर वालों का सहयोग मिलते रहने के संकेत हैं। कोई आपकी तरफ से प्यार के इजहार का इंतजार कर सकता है।
शुभ अंक : 4
शुभ रंग : नीला
मिथुन
जिस काम में आप हाल में ही शामिल हुए हैं, उसमें आपको बेहद आनंद आने की संभावना है। किसी के प्रति आपका लगाव रोमांटिक मोङ ले सकता है। बहुत ज्यादा यात्रा करनी पङ सकती है ,यात्रा सुखद रहने के संकेत हैं। घर के कामों को समायोजित करने के लिए वक्त निकालने में आप सफल रहेंगे। पेशेवर मोर्चे पर आज कामों को कर के सुपूर्द कर सकते हैं। आप में से कुछ लोग अच्छी निवेश योजना में पैसा लगा सकते हैं। नियमित व्यायाम के कारण अच्छे स्वास्थ्य की अपेक्षा रख सकते हैं।
शुभ अंक  : 7
शुभ रंग  : केसरिया
कर्क
आज आप किसी के साथ एक रोमांचक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। बाजार में लगा सेल आपको लुभाएगा, उसके दिखावे के चक्कर में आप पङ सकते हैं। जो लोग प्रेम संबंध में हैं ,आज वो एक दूसरे के साथ यादगार शाम बिता सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आप वरिष्ठों को संतुष्ट करने लायक काम करने में सफल रहेंगे। प्रॉपर्टी बाजार में काम करने वालों के लिए अच्छा दिन साबित होगा। धार्मिक भावना रखने वाले तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं।
शुभ अंक  : 15
शुभ रंग   : चॉकलेट
सिंह
आज न चाहते हुए भी आपको किसी यात्रा का भुगतान करना पङ सकता है। किसी अनसुलझे मामले को लेकर आज आपके मन में अनेक विचार आने की संभावना है। आप किसी को यकीन दिलाने के लिए सही दिशा में कदम बढा सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आगे बढने के लिए आप अपनी कमियों पर काबू कर खुबियों को निखार सकते हैं। समाजिक मोर्चे पर आप खुद को अलग थलग महसूस कर सकते हैं लेकिन संभव है कि ये सिर्फ आपके मन का वहम हो।
शुभ अंक  : 6
शुभ रंग   : पीला
कन्या
आज दोस्तों के साथ घुमने जाकर आनंदपूर्ण समय बिताने की संभावना है। फिटनेस को लेकर व्यायम करना शुरु कर सकते हैं। आर्थिक रुप से सुरक्षित होने में कोई आपकी मदद कर सकता है । समाजिक मोर्चे पर दोस्तों में वृद्धि होगी ।जो लोग जीवनसाथी की खोज में लगे हैं ,उनकी तलाश पूरी होने की संभावना है ।निजी वाहन छोङकर सार्वजनिक का इस्तेमाल करना आपके लिए हितकर होगा । व्यायाम को दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं ।
शुभ अंक   : 2
शुभ रंग   : मजेंटा
तुला
किसी पसंदिदा व्यक्ति के साथ प्यार भरा समय बिता सकते हैं ।किसी समारोह में बचपन के मित्र से मिलकर पुराने दिनों के रोमांचक पलों को याद कर सकते हैं ।एक मनोरंजक यात्रा को नीरस से रोमांचक में बदलने की संभावना है। किसी संपत्ति से अच्छा पैसा आने के संकेत हैं । कार्यस्थल पर हरेक डाटा और रिकार्ड का हिसाब जुबान पर याद रखने के कारण आप अपने वरिष्ठ को प्रभावित कर सकते हैं ।
शुभ अंक  : 17
शुभ रंग   : हल्का लाल
वृश्चिक
घरेलू मोर्चे पर सभी चीजों को सही नहीं कर पाने की वजह से तनाव महसूस कर सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को वित्तीय नुकसान होने की संभावना है। लगातार ढुलमुल जीवन शैली में रहने की वजह से आप स्वास्थ समस्याओं का शिकार हो सकते हैं। शैक्षणिक और पेशेवर मोर्चे पर ध्यान केंद्रित रखने में दिक्कत होगी ,जिसका फायदा प्रतिद्वंदि उठा सकता है। पति पत्नी के बीच अनबन की संभावना है।
शुभ अंक  : 5
शुभ रंग   : हरा
धनु
किसी की छवि खराब करने से आपको कुछ हासिल नहीं होगा ,बल्कि आपकी अपनी प्रतिष्ठा सवालों के घेरे में आ सकता है। व्यापारियों को आज धिक लाभ होने की संभावना है। कुछ लोगों के वेतन में वृद्धि संभव है। व्यायम अपनाकर आप खुद को तंदरुस्त महसूस कर सकते हैं। भटकाव और अरुची शैक्षणिक और पेशेवर मोर्चे पर प्रभावित कर सकता है। जिसे आप प्यार करते हैं उसके तरफ से साकारात्मक उत्तर मिलने पर संदेह है। जो लोग किराए के घर में रहते हैं, अपना घर लेने का विचार कर सकते हैं।
शुभ अंक  : 3
शुभ रंग : गहरा सलेटी
मकर
किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से नजदीकी बढाने का ख्याल पके मन में आ सकता है। पेशेवर मोर्चे पर अपना महत्व बढाने के लिए आपको और अधिक गंभीर होने की वश्यकता महसूस हो सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर समय रहते आपको सचेत होने की जरुरत है। समाजिक मोर्चे पर आप आगे बढकर किसी की सहायता करेंगे जिसका एहसास उसे बाद में होगा। रोमांटिक मनोदशा आपको पने लक्ष्य से भटका रहा है लेकिन आप खुद को संभाल सकते हैं।
शुभ अंक : 1
शुभ रंग : पीच
कुंभ

किसी काम के लिए बेहद इंतजार करना आपको हिला सकता है, लेकिन परिणाम अंततः साकारात्मक रहेगा। आप छोटे छोटे काम में भी परेशान हो जाते हैं, इसलिए आज आप कार्यस्थल पर किसी दूसरे का अनुसरण कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर किसी का दबंग रवैया आप बर्दाश्त नहीं कर पा रहे ,उसे सीधा मना कर सकते हैं। घर में किसी को आपसे बहुत सारी उम्मीदें हैं ,उनके उम्मीदों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। संपत्ति का विवाद कोर्ट में जाने की संभावना है।

शुभ अंक : 5
शुभ रंग : सभी प्रकार का हरा
मीन
करियर के मामले में किसी मुद्दे को लेकर आपको थोङा धैर्य रखने की जरुरत है । आप अपने प्रेमी के सारी शिकायतों को दूर कर संबंध में भावनात्मक प्रगाढता ला सकते हैं । आप में से कुछ लोग पेशेवर मोर्चे पर कुछ नया करने की शुरुआत कर सकते हैं ।समाजिक मोर्चे पर दोस्तों के साथ मनोरंजक समय व्यतीत करने की संभावना है । आमदनी का जरिया बढाकर आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकते हैं ।बच्चों को आपके दिशानिर्देश की जरुरत महसूस हो सकती है ।
शुभ अंक  : 11
शुभ रंग   : लेमन

Related Articles

Back to top button