जीवनशैली

कम वजन से हैं परेशान तो 3 तीन दिन अपनाएं ये टिप्स, दुबलापन हो जायेगा दूर

अगर आप भी अपने कम वजन से परेशान हैं तो ये टिप्स आपके लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है। इन टिप्स को फॉलो करके आप चाहें तो वजन बढ़ा सकते हैं और पा सकते हैं कॉन्फिडेंस। ये टिप्स आपकी डेली के रूटिन से ही जुड़ी है। इसके लिए आपको कोई खास मेहनत करने की जरूरत नहीं है। जानिएं क्या हैं वो आसान से टिप्स।

कम वजन से हैं परेशान तो 3 तीन दिन अपनाएं ये टिप्स, दुबलापन हो जायेगा दूर अपने शरीर का वजन बढ़ाने या कम करने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है आपकी डाइट सही होनी चाहिए। इससे आपके सेहत पर बहुत असर पड़ता है। जानें Weight बढ़ाने के लिए आपको डाइट में क्या-क्या शामिल करना होगा। खाने के जगह पूरे तीन दिन सिर्फ फ्रूट जूस पिएं। जैसे की अनार, अमरूद, सेब, संतरा, पपीता, चीकू जो भी मिले वहीं खाएं। रस वाले फलों में संतरा, टमाटर, मौसमी का रस पिया जा सकता हैं। इसके साथ ही अपना पेट भी हमेशा साफ रखें जिससे पेट की कोई बिमारी ना हो।

इसके अलावा आपको अपने नहाने के तरीके से भी आपका वजन बढ़ सकता है। इसके लिए आपके शरीर के तापमान से थोड़ा ज्यादा गर्म पानी से नहाना शुरू करें। ऐसा 3 दिन तक करें, अपना स्नान पैरों से शुरू कर, सिर की ओर ले जाए। अपने पेट को सबसे बाद में मले। फिर साबुन के साथ भी नहा ले ताकि मलने से जो मैल खड़ चुकी हो, वह घुल जाए। इससे आपका Weight भी बढ़ेगा।

इसके अलावा रोज सुबह खाली पेट नींबू पानी पिएं, उसके बाद सुबह की सैर पर जाएं, जिससे पेट सही रहेगा और साफ भी। सैर के बाद नाश्ते में आप भारी पराठे ना खाएं। चार टोस्ट, शहद या मक्खन लगाकर खाएं। इसके साथ औप दूध या जूस पीएं।

खाने को चबा-चबाकर खाने की आदत बनाएं। खाने से पहले 15 मिनट बाद रेस्ट तो करें ही, खाना शांत मन, तसल्ली से करें। रोजाना 8 से 10 गिलास पानी रोजाना पिएं। पानी शरीर में बन रहे विष को पेशाब के रास्ते निकाल देता है।

Related Articles

Back to top button