ब्रेकिंगलखनऊ

कोरोना को रोकना हमारी जिम्मेदारी : सशक्त सिंह

  • कोरोना को लेकर आर्यकुल की मुहिम जारी

लखनऊ : बिजनौर स्थिति आर्यकुल कॉलेज आॅफ एजुकेशन ने कोरोना वायरस के खिलाफ दूसरे दिन भी जन जागरुकता कार्यक्रम को जारी रखा। आर्यकुल की टीम गुरुवार को सरोजनीनगर के चंद्रावल गांव पहुंची। टीम ने पूरी पंचायत में घूम घूमकर कोरोना से लोगों को सचेत किया। इसके साथ ही कैंप लगाकर निरूशुल्क न सिर्फ दवाइयां वितरित की बल्कि लोगों को जागरुक किया।
आर्यकुल लगातार कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान चला रहा है। गुरुवार को चंद्रावल के पूर्व ग्राम प्रधान राजेन्द्र यादव ने कैंप का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आर्यकुल द्वारा कोरोना को लेकर चलाया जा रहा जागरुकता अभियान सराहनीय है। इससे न सिर्फ ग्रामीण इलाकों में लोग अवेयर होंगे, बल्कि इस घातक वायरस को आगे बढ़ने से रोकने में मदद भी होगी। आर्यकुल ग्रुप आॅफ कॉलेज के डायरेक्टर सशक्त सिंह ने बताया कि कोरोना जैसे घातक वायरस को फैलने से रोकना है। पूरी दुनिया में इस वायरस से हजारों मौते हुई हैं। अभी तक इसकी कोई दवाई नहीं बनी है, सिर्फ जागरुक होकर इससे बचा जा सकता है। उन्होंने बताया कि आर्यकुल ने राजधानी लखनऊ के 10 गांवों को गोद लिया है। जहां हमारी टीम जाकर न सिर्फ लोगों को अवेयर करेगी, बल्कि निरूशुल्क दवाई भी वितरित करेगी। सशक्त सिंह ने कहा कि हम सब की जिम्मेदारी बनती है कि संकट के इस दौर में आगे बढ़कर इस जागरुकता अभियान का हिस्सा बनें। ताकि इस वायरस को आगे बढ़ने से रोका जा सके, जिससे भारत में चीन और इटली जैसे संकट पैदा न हों।
वहीं कैंप में मौजूद डॉक्टर तेज अस्थाना ने बताया कि इस वायरस से सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि स्वस्थ व्यक्ति को भी यह बीमार कर सकता है। उन्होंने कहा कि दिन में कई बार साबुन या एल्कोहल युक्त लिक्विड पदार्थ से हांथ धोएं, भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। सर्दी, सूखी खासी, बुखार व जुखाम होने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाएं और डॉक्टरों से परामर्श लें। इस मौके पर आर्यकुल की पूरी टीम मौजूद रही।

Related Articles

Back to top button