ज्ञान भंडार

अब अरुण जेटली पर बेटी को लाभ पहुंचाने का आरोप

Arun-Jaitley (1)चंडीगढ़. हरियाणा डीडीसीए में कथित घोटाले को लेकर भाजपा सांसद कीर्ति आजाद और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हमले झेल रहे वित्‍त मंत्री अरुण जेटली के सामने एक और मुश्‍किल आ गई है. इस बार पंजाब पुलिस के पूर्व महानिदेशक और भारतीय हॉकी महासंघ पूर्व अध्यक्ष केपीएस गिल ने अरुण जेटली पर आरोप लगाया है.

गिल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में आरोप लगाया है कि जेटली ने एडवाइजरी कमेटी का सदस्य रहते हुए अपनी बेटी सोनाली जेटली को हॉकी इंडिया में वकील बनवाया और बेटी को फीस के तौर मोटी रकम भी उपलब्ध कराई.

गिल ने केजरीवाल से हॉकी इंडिया में हुई अनियमितताओं की जांच कराने की मांग की है.

मालूम हो कि डीडीसीए में कथित घोटाले के मामले में आरोपों का सामना कर रहे जेटली ने आम आदमी पार्टी के छह नेताओं पर मानहानि का केस किया है. इन छह नेताओं में दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल का भी नाम है. इन सभी ने डीडीसीए में कथित गड़बड़ी को लेकर जेटली पर आरोप लगाए थे.

भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने भी डीडीसीए मामले में जेटली के कार्यकाल के दौरान गंभीर अनियमितताओं के आरोप लगाए हैं, लेकिन जेटली ने उनपर केस नहीं किया है.

कीर्ति आजाद ने जारी किया था वीडियो

20 दिसंबर को कीर्ति आजाद ने 28 मिनट का एक वीडियो जारी करके दावा किया था कि डीडीसीए में भारी आर्थिक हेरफेर के लिए अरुण जेटली जिम्मेदार हैं.

उन्होंने यह भी दावा किया कि जेटली के नेतृत्व में जिन 14 कंपनियों को ठेके दिए गए, वे फर्जी डॉक्यूमेंट्स के जरिए रजिस्टर कराई गई थीं.

Related Articles

Back to top button