उत्तर प्रदेशराज्य

दहेज में नहीं मिली बुलेट तो बेरंग लौटी बारात, दूल्हा समेत 7 के खिलाफ केस दर्ज

बांदा : यूपी के बांदा में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां शादी में बुलेट न मिलने पर दूल्हा भड़क गया और उसके घर वाले बारात वापस ले गए. मामला इतना बिगड़ गया कि बात पुलिस तक पहुंच गई. अब दहेज लेने के चक्कर में दूल्हा और उसके घर वाले जेल की हवा खाएंगे. शादी के समय जब दूल्हा पक्ष के लोग अड़े हुए थे, उस समय दुल्हन पक्ष के लोगों ने खूब मनाया था, लेकिन वो राजी नहीं हुए. जिस पर लड़की के पिता ने बुलेट देने के लिए एक महीने का समय मांगा और शादी के लिए पंचायत की, जिसके बाद शादी हुई लेकिन बुलेट न मिलने पर नवविवाहिता को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ना देना शुरू कर दिया, जिससे परेशान होकर पीड़ित पिता थाना पहुंचा और उसने दहेज लोभियों की शिकायत की. पीड़ित की शिकायत पर दूल्हे समेत 7 घरवालों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है, पुलिस जांच में जुटी हुई है.

कालिंजर थाना क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी गिरवां थाना क्षेत्र में 25 फरवरी को तय की थी, पीड़ित ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज देकर बेटी की शादी करने की बात कही थी. जब बारात दरवाजे पर आ गई तो दूल्हे पक्ष के लोग दहेज में बुलेट और दो लाख रुपये की अतिरिक्त डिमांड करने लगे. पीड़ित ने अपनी हैसियत का हवाला देते हुए मना कर दिया, लेकिन इन्होंने विदाई तक व्यवस्था करने को कहा. पीड़ित गिड़गिड़ाता रहा लेकिन वो नहीं माने और सुबह दहेज में बुलेट न मिलने पर बारात लेकर वापस चले गए.

उसने रिश्तेदारों को बुलाकर पंचायत की और दहेज में रुपये और बुलेट के लिए एक महीने का समय मांगा. जिसके बाद दूल्हे और उसके परिजनों ने दोबारा आकर शादी की रस्में पूरी की. पीड़ित ने आगे आरोप लगाया कि बेटी जैसे ही ससुराल पहुचीं तो मौजूद ससुरालीजनों ने दहेज को लेकर प्रताड़ना देना शुरू कर दिया. बुलेट न मिलने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने शुरू कर दिया. पीड़ित जब बेटी को ससुराल लेने गया तो उसे भी धमकी दी, उसने पुलिस बुलाई और पुलिस की मौजूदगी में बेटी को ससुराल से मायके लेकर पहुंचा.

इस दौरान उसके गहने और कपड़े सब कुछ ससुरालियों ने रख लिए. उसने बेटी के खातिर के फिर से पंचायतें और रिश्तेदारों से गिड़गिड़ाया लेकिन बात नहीं बनी, जिससे परेशान होकर उसने पुलिस से शिकायत की है. पुलिस ने पीड़ित पिता की तहरीर पर दूल्हे सहित 7 ससुरालीजनों के खिलाफ गंभीर धारा में केस दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button