स्पोर्ट्स

यूपी के रिषांक और सिद्धान्त सलार ने अपने-अपने मैच जीतकर मेन ड्रा में पहुंचे

डा.अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल आल इण्ड़िया सीनियर बैडमिंटन

लखनऊ : योनेक्स सनराईज डा. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल आल इण्ड़िया सीनियर रैकिंग बैड़मिंटन टूर्नामेंट 2024 के चौथे दिन मंगलवार को क्वालीफाइंग ड्रा के अन्तिम राउण्ड के मैच विपिनखण्ड़ गोमती नगर स्थित बी0बी0डी0 बैडमिंटन अकादमी में आयोजित कये गये क्वालीफाइंग राउण्ड के सभी विजेता खिलाडी आगे मैन ड्रा मे प्रतिभाग करेगें। 15 अक्टूबर को खेली जाने वाली मेन ड्रा की प्रतियोगिताओं में कुल 112 मैच खेले जाएंगे जिसमें पुरुष एकल के 64 का ड्रा, महिला एकल के 64 का ड्रा, महिला युगल के 32 का ड्रा, पुरुष युगल के 32 का ड्रा व मिश्रित वर्ग के 32 का ड्रा खेले जाएंगे।

पुरुष एकल में वर्ग में उत्तर प्रदेश के रिषांक ने महाराष्ट्र के सिद्धार्थ ठाकुर को 15-10, 16-16, 15-8, उत्तर प्रदेश के सिद्धान्त सलार ने कर्नाटक के मोहित गोवडा के अनुपस्थित होने के कारण सीधा मुख्य दौर मे प्रवेश कर गये। उत्तर प्रदेश के हर्षित तोमर ने 13वीं वरीयता प्राप्त चंडीगढ़ के ध्रुव बंसल को 15-13, 13-15, 17-15 हराकर मुख्य दौर में प्रवेश किया। महिला एकल में तरनजीत कौर ने तमिलनाडु की हरनी राजा को 14-16, 15-2, 15-10 से हराकर मेन ड्रॉ में प्रवेश किया। पुरुष युगल वर्ग अर्ष मोहम्मद अपने जोड़ीदार शंकर सारस्वत (राजस्थान) के साथ मुख्य दौर मे प्रवेश करने में सफल रहे।

मिश्रित युगल में मो0 अर्ष व प्रगति परीदा (ओडिशा) के साथ मैन ड्रा के लिए अपनी जीत सुनिश्चित की इसके अलावा अमोलिका सिंह और मानसी सिंह, सोनाली सिंह, चिराग सेठ, तुषार गगनेजा, तनिषा सिंह, समृद्धि सिंह को सीधे मुख्य ड्रॉ में प्रवेश करेंगें। उत्तर प्रदेश के पुरुष एकल में सिद्धार्थ मिश्रा (होस्ट कोटा), अंष विषाल गुप्ता (होस्ट कोटा) मुख्य दौर में खेलेंगे। इनके अलावा महिला एकल में सिमरन चैधरी (होस्टकोटा), और स्नेहा सिंह (होस्ट कोटा) मुख्य दौर मे अपनी चुनौती पेश करेंगी। पुरुष एकल में- उ0प्र0 के अतुल कुमार व प्रदीप कुमार (होस्ट कोटा) की जोडी के साथ महिला युगल में उत्तर प्रदेश की रमा सिंह व सुनीता सिंह (होस्ट कोटा) की जोडी के अलावा, मिश्रित युगल में शिवम वर्मा व सोनाली सिंह (होस्टकोटा) के द्वारा मैन ड्रॉ में प्रवेश करेंगे।

Related Articles

Back to top button