नहीं रहे कांग्रेस के मजबूत स्तंभ अहमद पटेल, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

नहीं रहे कांग्रेस के मजबूत स्तंभ अहमद पटेल, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल का बुधवार तड़के निधन हो गया। वे 71 वर्ष के थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें कई स्वास्थय संबंधी परेशानियां हो रही थीं, जिसके चलते उन्हें गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर उन्होंने अंतिम स्वांस ली। 

अहमद पटेल कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में से एक थे और लंबे समय तक कांग्रेस अध्यक्षा रहीं सोनिया गांधी के काफी करीबी माने जाते थे। अहमद पटेल के निधन की सूचना मिलते ही सुबह उप राष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति, प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शोक संदेश जारी किया है। उप राष्ट्रपति ने अपने संदेश में लिखा कि वे एक श्रेष्ठ सांसद थे और हमेशा पार्टी लाइन से ऊपर उठकर लोगों से संबंध रखते थे। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमद पटेल का समाचार सुनने के बाद उनके पुत्र फैसल को फोन कर शोक संवेदना प्रकट की। अपने शोक संदेश में कहा कि अहमद पटेल के आकस्मिक निधन से स्तब्ध हूं। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में लंबा वक्त बिताया और लोगों की सेवा की। कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करने में उनकी भूमिका को हमेशा याद रखा जाएगा। 

यह भी पढ़े:-सरकार ने चीन के अलीबाबा सहित 43 और मोबाइल एप्लीकेशन पर लगाया प्रतिबंध 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ट्वीटर पर लिखा कि यह हमारे लिए एक बेहद दुःखद दिन है। अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक मजबूत स्तंभ थे। वे पार्टी के लिए ही जीते थे और पार्टी के कठिन दौर में चट्टान की तरह खड़े होते थे। वे हमारे लिए एक अमूल्य धरोहर थे। हम हमेशा उनकी कमी महसूस करेंगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है, ”वरिष्ठ राजनीतिज्ञ व राज्यसभा सांसद अहमद पटेल जी का निधन दुखद है। वे सभी से मधुर संबंध रखने वाले ऐसे व्यक्तित्व थे,जिनकी सभी दलों के नेताओं से सद्भावना थी। उनके निधन से जो शून्य उत्पन्न हुआ है उसकी पूर्ति असम्भव है। मेरी संवेदनाएं सभी परिजनों के साथ हैं।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, ”कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल जी के निधन की सूचना अत्यंत दुःखद है। अहमद पटेल जी का कांग्रेस पार्टी और सार्वजनिक जीवन में बड़ा योगदान रहा। मैं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।”

एक शोक संदेश में सोनिया गांधी ने कहा, ‘अहमद पटेल के जाने से मैंने एक ऐसा सहयोगी खो दिया है जिनका पूरी जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित था। उनकी निष्ठा और समर्पण, अपने कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, मदद के लिए हमेशा मौजूद रहना और उनकी शालीनता कुछ ऐसी खूबियां थीं, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती थीं। मैंने ऐसा कॉमरेड, निष्ठावान सहयोगी और मित्र खो दिया जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता। मैं उनके निधन पर शोक प्रकट करती हूं और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हूं।’

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।