National News - राष्ट्रीयState News- राज्यराजस्थान

अब से 78 टोल प्लाजा पर चौपहिया वाहनों के लिए 1 जनवरी से फास्टैग होगा अनिवार्य

अब से 78 टोल प्लाजा पर चौपहिया वाहनों के लिए 1 जनवरी से फास्टैग होगा अनिवार्य
अब से 78 टोल प्लाजा पर चौपहिया वाहनों के लिए 1 जनवरी से फास्टैग होगा अनिवार्य

राजस्थान: राजस्थान से गुजर रहे सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर सडक़ों की मॉनिटरिंग व मरम्मत के लिए स्थापित 78 टोल प्लाजा पर 01 जनवरी 2021 से चार पहिया वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य होगा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण 01 जनवरी से सभी टोल प्लाजा पर कैशलेन बंद करने जा रहा है। ऐसे में चार पहिया वाहन 01 जनवरी के बाद टोल से बिना फास्टैग नहीं निकल सकेंगे।

नेशनल हाइवे अथारिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) सभी टोल प्लाजा पर नकद लेन-देन बंद करने जा रहा है। इसके लिए देश के सभी राज्यों को सभी चार पहिया वाहनों में 31 दिसंबर तक फास्टैग लगाने को कहा गया है। एनएचएआई ने देशभर के नेशनल हाईवे के टोल प्लाजा पर सौ फीसदी लेन को फास्टैग करने का निर्णय किया है।

इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। अभी राजस्थान से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थापित टोल प्लाजा पर फास्टैग के साथ-साथ कैश वाहनों के लिए भी लेन है। नकद लेन-देन बंद करने से टोल प्लाजा की सभी लेन फास्टैग लगे वाहनों के लिए हो जाएगी।

यह भी पढ़े: इमरान खान आज पहली बार जाएंगे अफगानिस्तान, हो सकती है शांति वार्ता

राजस्थान से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्गों पर इस समय 78 टोल प्लाजा स्थापित हैं, जहां आगामी दिनों में नकद लेन-देन खत्म कर दिया जाएगा। जयपुर रीजन के आगरा, सीकर, अजमेर, टौंक और दिल्ली हाइवे स्थित करीब आधा दर्जन टोल प्लाजा को इसके लिए तैयार करने का काम शुरु किया जा चुका है।

देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंwww.dastaktimes.orgके साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें। साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videosपर। तो फिर बने रहियेwww.dastaktimes.orgके साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button