International News - अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका के कैलिफोर्निया में अंधाधुंध फायरिंग, 9 लोगों की मौत, कई घायल

कैलिफोर्निया : अमेरिका के कैलिफोर्निया के मोंटेरे पार्क में चीन के नववर्ष समारोह में शनिवार रात अंधाधुंध फायरिंग हुई, जिसमें 16 लोगों को गोली लगी। इनमें से 9 लोगों की मौत होने की खबर है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

पुलिस ने गोलीबारी के संबंध में आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। स्थानीय समयानुसार गोलीबारी की घटना रात 10 बजे हुई। रिपोर्ट के मुताबिक मोंटेरे पार्क में आयोजित चीनी नववर्ष समारोह में गोलीबारी की घटना हुई। मोंटेरे पार्क लॉस एंजिल्स काउंटी का एक शहर है, जो लॉस एंजिल्स के डाउनटाउन से करीब 11 किलोमीटर दूर है।घटनास्थल के पास स्थित सी फूड बारबेक्यू रेस्टोरेंट के मालिक सेउंग वोन चोई ने लॉस एंजिल्स टाइम्स से कहा है कि यह गोलीबारी गार-वे एवेन्यू पर हुई है। गोलीबारी की आवाज सुनकर तीन लोग भागकर आए। उन्होंने रेस्टोरेंट का दरवाजा बंद कर आपबीती सुनाई। उन्होंने कहा कि इलाके में एक व्यक्ति मशीन गन से लोगों को निशाना बना रहा है।

सोशल मीडिया पर जारी फुटेज में आपातकालीन कर्मचारियों को घटनास्थल पर हताहतों का इलाज करते और पुलिस को सड़कों पर पहरा देते हुए दिखाया गया है।इससे पहले फ्लोरिडा के फोर्ट पियर्स में गोलीबारी की घटना हुई थी, जिसमें कम से कम 8 लोग घायल हो गए थे। फोर्ट पियर्स के इलौस एलिस पार्क में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। कार्यक्रम में लाइव म्यूजिक, बच्चों के लिए कई तरह के खेलों का भी आयोजन किया जा रहा था।

Related Articles

Back to top button